पूर्व WWE चैम्पियन  Bray Wyatt: 36 वर्ष की आयु में हृदयघात से निधन

पूर्व WWE चैम्पियन  Bray Wyatt: 36 वर्ष की आयु में हृदयघात से निधन

ब्रे वायट, जिनका असली नाम विंधम रोटंडा था, अपनी मनोहर प्रस्तुतियों और रहस्यपूर्ण चरित्र के साथ प्रो रेसलिंग के दिलों में बस गए।

Image: WWE

उन्होंने WWE में अपने करियर की मोहक कड़ी बनाई और तीन बार विश्व चैम्पियन बने। उनकी सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में एक बार WWE चैम्पियनशिप और दो बार यूनिवर्सल चैम्पियनशिप शामिल हैं।

Image: WWE

उन्होंने अपने निधन से पहले कुछ महीनों तक व्यायाम की अवस्था में थे, जिसकी खबरें आई थीं। ESPN के मुताबिक, वायट कई महीनों से अस्पष्ट स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे थे।

Image: WWE

पूर्व WWE चैम्पियन ब्रे वायट की मौत की खबर सोशल मीडिया पर WWE के मुख्य सामग्री अधिकारी पॉल "ट्रिपल एच" लेवेस्क द्वारा की गई।

Image: WWE

लेवेस्क ने बताया कि खबर WWE हॉल ऑफ फेमर माइक रोटंडा द्वारा साझा की गई थी, जिन्होंने कंपनी को वायट के अप्रत्याशित निधन की सूचना दी।

Image: WWE

वायट ने WWE में तीन बार विश्व चैम्पियन बना, जिसमें एक बार उन्होंने WWE चैम्पियनशिप जीती और दो बार यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती।

Image: WWE

मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया कि उसके साथ चोट से निपटने की चर्चाएं थीं, जिसके कारण फरवरी 2023 के बाद वह टीवी पर दिखाई नहीं दिया।

Image: WWE

पेशेवर रेसलिंग में सबसे सृजनात्मक और नवाचारी माने जाने वाले व्यक्तियों में उनकी पहचान थी, वह अपने परिवार में तीसरी पीढ़ी के रेसलर थे।

Image: WWE

उनके दादा रॉबर्ट विंधम जिन्हें 'ब्लैकजैक मुलिगन' के नाम से जाना जाता था, 1980 के दशक में प्रसिद्ध थे, जबकि उनके पिता माइक रोटंडा जिन्हें इरविन आर. शायस्टर या आयआरएस के रूप में भी जाना जाता था, 1990 के दशक के प्रसिद्ध हॉल ऑफ फेम रेसलर थे।

Image: WWE

The Sun की रिपोर्ट के अनुसार, वायट अपनी प्रेमिका जोसीन ऑफरमैन जिन्हें जोजो के रूप में भी जाना जाता है, से विवाहित थे और उनके दो बच्चे भी थे।

Image: WWE

से ही प्रशंसक ब्रे वायट के निधन की खबर सुनते हैं, उन्हें याद करना महत्वपूर्ण है। उनके अनूठे चरित्र, मनोहर कहानियाँ, और रिंग में महारता ने सबको प्रभावित किया।

Image: WWE

उनकी चैम्पियनशिप के परे, उन्होंने पीढ़ी के प्रशंसकों और साथी रेसलरों की प्रेरणा दी।

Image: WWE