Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Vivo T2 Pro 5G: 3D डिस्प्ले के साथ 64MP का कैमरा मिलेगा, बजट में है ये शानदार स्मार्टफोन

Vivo ने चुपचाप अपना नया मिड-रेंज स्मार्टफोन Vivo T2 Pro 5G भारत में लॉन्च कर दिया है। बात करे तो Vivo T2 Pro 5G स्पेसिफिकेशन्स की तो स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 चिपसेट द्वारा संचालित है और इसमें 64MP OIS है। Vivo T2 Pro 5G launch date 22 सितंबर है और ये स्मार्टफोन 29 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाला है।

Vivo T2 Pro 5G

Vivo T2 Pro 5G price in India

Vivo T2 Pro 5G की कीमत बेस 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज मॉडल के लिए Rs. 23,999 है। top-end variant जिसमें 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज है, वह Rs. 24,999 कीमत पर उपलब्ध है। इस नई लॉन्च हुए हैंडसेट को न्यू मून ब्लैक और ड्यून गोल्ड रंगों में पेश किया जा रहा है। यह 29 सितंबर से वीवो के भारत ई-स्टोर, ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट, और कुछ रिटेल स्टोर्स के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

वीवो ICICI और Axis बैंक कार्ड का उपयोग करके किए गए खरीदारी के लिए Rs. 2,000 instant discount दिया जा रहा है। यह एक अतिरिक्त एक्सचेंज बोनस भी प्रदान कर रहा है, जो कि अधिकतम Rs. 1,000 तक हो सकता है।

Vivo T2 Pro 5G Launch Date In India

Vivo T2 Pro 5G को चीनी स्मार्टफोन ब्रांड के नवीनतम 5G हैंडसेट के रूप में शुक्रवार, 22 सितंबर को भारत में लॉन्च किया गया था। नया Vivo T सीरीज स्मार्टफोन कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ दो कलर ऑप्शन में आता है। चलिए इसके स्पेसिफिकेशन्स देख लेते है। यह भी पढ़े: Motorola Edge 40 Neo vs Motorola Edge 40 5G विशेषताएँ, डिज़ाइन, वजन, आकर और बहुत कुछ जाने

Vivo T2 Pro 5G Launch Date In India

Vivo T2 Pro 5G Specifications

डिज़ाइन:

वीवो T2 Pro 5G का डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक है। यह फोन 74.8 x 164.1 x 7.36 मिमी के आयाम में है और इसका वजन केवल 176 ग्राम है, जिससे इसका होल्ड करना बहुत ही सुविधाजनक है। इसका बीजल लेस डिज़ाइन आपको एक बड़े और अनिवार्यता नहीं करता है। इस फोन के उपलब्ध रंग हैं – न्यू मून ब्लैक और ड्यून गोल्ड।

प्रदर्शन:

वीवो T2 Pro 5G का प्रदर्शन काबिले तारीफ है। इसमें 6.78 इंच का कलर AMOLED स्क्रीन है, जिसका रिज़ोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। यह स्क्रीन 120 हर्ट्ज की ताजगी के साथ आता है, जिससे आपको बेहद सुविधाजनक और विविध ग्राफ़िक्स का आनंद मिलेगा। इसकी विशेषताएँ भी हैं जैसे कि स्थानीय पीक ब्राइटनेस 1300 निट्स, कलर गैमट P3, और कलर सैट्यूरेशन 105% NTSC। इसका डिस्प्ले 3D कर्व्ड है, जिससे आपको एक विशेष और उपयोगकर्ता-मित्र डिस्प्ले मिलता है।

मेमोरी:

वीवो T2 Pro 5G में 8 जीबी की रैम है, जिसमें आपको वर्चुअल रैम की भी व्यापकता है और आप 8 जीबी तक की अतिरिक्त वर्चुअल रैम जोड़ सकते हैं। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसमें कार्ड स्लॉट नहीं है।

कनेक्टिविटी:

इस फोन में सभी प्रकार की कनेक्टिविटी ऑप्शन हैं, जैसे कि GPRS, EDGE, 3G, 4G, और 5G। यह 5G बैंड्स को भी सपोर्ट करता है – n1/n3/n5/n8/n28A/n38/n40/n41/n77/n78। इसके अलावा, आपको VoLTE सपोर्ट भी मिलता है जो ड्यूल स्टैंड-बाय होता है। वाईफ़ाई का समर्थन 2.4 गीगाहर्ट्ज और 5 गीगाहर्ट्ज पर होता है, और ब्लूटूथ v5.3 के साथ आता है। इसके साथ ही USB-C v2.0 भी है, जो USB टेदरिंग, USB ऑन-द-गो, और USB चार्जिंग का समर्थन करता है। यह भी पढ़े: WhatsApp Channel Kaise Banaye: 2 मिनट्स के अंदर WhatsApp चैनल कैसे बनाएं

अतिरिक्त:

वीवो T2 Pro 5G में ग्लोबल पोज़िशनिंग सिस्टम (GPS) के साथ आपको A-GPS, BEIDOU, GLONASS, और GALILEO के साथ स्थान खोजने में मदद मिलती है। फिंगरप्रिंट सेंसर इसमें इन-डिस्प्ले में है, और यह फोन फेस अनलॉक की भी सुविधा प्रदान करता है। सेंसर्स की गिनती में शामिल हैं – एक्सेलरॉमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, ई-कॉम्पास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, मोटर, और जायरोस्कोप। इसका फोन स्प्लैश रेजिस्टेंट है और इसका IP रेटिंग IP52 है, जिससे यह पानी की थोड़ी सी स्प्रेय के खिलाफ सुरक्षित है।

Vivo T2 Pro 5G Specifications

कैमरा:

वीवो T2 Pro 5G के कैमरे की बात करें, तो इसमें पीछे की ओर 64 मेगापिक्सल की व्यापक कोण वाली कैमरा है और उसके साथ एक 2 मेगापिक्सल की डेप्थ सेंसर के साथ ऑटोफोकस की सुविधा होती है। फ़्लैश भी है, जो लो लाइट स्थितियों में मदद करता है। सामने की ओर, एक पंच होल 16 मेगापिक्सल की व्यापक कोण वाली कैमरा है, जिससे आपको सुंदर सेल्फीज की गारंटी है।

तकनीकी:

इस फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम है एंड्रॉयड v13, जो फंटच ओएस 13 के साथ आता है। इसमें मीडिएटेक डिमेंसिटी 7200 चिपसेट है और CPU 2.8 गीगाहर्ट्ज की तरफ़ जाता है, जिसमें आपको 2.8 गीगाहर्ट्ज×2+2.0 गीगाहर्ट्ज×6 की कोर डिटेल्स मिलती हैं। GPU के रूप में माली G610 है, जो गेमिंग और ग्राफ़िक्स प्रदर्शन को बेहतर बनाता है।

मल्टीमीडिया:

वीवो T2 Pro 5G में ईमेल के साथ संगीत और वीडियो को भी सपोर्ट किया जाता है। इसमें आप MP3, WAV, MP2, MIDI, Vorbis, APE, और FLAC जैसे संगीत फॉर्मेट्स को सुन सकते हैं, और MP4, 3GP, MKV, और FLV जैसे वीडियो फॉर्मेट्स को देख सकते हैं। फ़्यूचर में FM रेडियो नहीं है, लेकिन डॉक्यूमेंट रीडिंग की सुविधा है।

बैटरी:

इस फोन में गैर-निकालने वाली 4600 मिलीएम्पीयर-घंटा की ली-पो बैटरी है, और यह 66W फ्लैश चार्ज की सुविधा भी प्रदान करता है, जिससे आपका फोन तेजी से चार्ज होता है। यह भी पढ़े: Redmi Note 13 5G हुआ लॉन्च, जानें प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Vivo T2 Pro 5G In the Box

  • मॉडल: T2 Pro 5G
  • क्विक स्टार्ट गाइड: समर्थित
  • USB केबल: समर्थित
  • चार्जर: समर्थित
  • इजेक्ट टूल: समर्थित
  • फोन केस: समर्थित
  • प्रोटेक्टिव फिल्म (लागू की गई): समर्थित
  • वारंटी कार्ड: समर्थित

इन आइटम्स के साथ वीवो T2 Pro 5G आपको मिलता है, जो इस स्मार्टफोन का उपयोग करने के लिए आवश्यक हो सकते हैं।

इस तरह, Vivo T2 Pro 5G एक शानदार स्मार्टफोन है जो उपयोगकर्ताओं को एक उच्च-प्रदर्शन और आकर्षक डिवाइस प्रदान करता है। यह उन लोगों के लिए बेहद रुचिकर हो सकता है जो एक नए और उन्नत स्मार्टफोन की तलाश में हैं।

FAQ’s

प्रश्न: वीवो T2 Pro 5G का मूल्य क्या है?

उत्तर: वीवो T2 Pro 5G का मूल्य भारत में बेस मॉडल के लिए Rs. 23,999 है, जबकि शीर्ष-स्तरीय वेरिएंट Rs. 24,999 में उपलब्ध है।

प्रश्न: वीवो T2 Pro 5G किस समय उपलब्ध होगा?

उत्तर: यह स्मार्टफोन 29 सितंबर से Vivo के भारत ई-स्टोर, ई-कॉमर्स साइट Flipkart, और कुछ रिटेल स्टोर्स के माध्यम से उपलब्ध होगा।

प्रश्न: वीवो T2 Pro 5G के कितने रैम वेरिएंट्स उपलब्ध हैं?

उत्तर: वीवो T2 Pro 5G के दो रैम वेरिएंट्स हैं – 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज।

प्रश्न: वीवो T2 Pro 5G के कैमरा क्या है?

उत्तर: इसमें एक 64-मेगापिक्सल ड्यूल रियर कैमरा है, जिसमें एक वाइड एंगल लेंस और एक डेप्थ सेंसर शामिल हैं।

प्रश्न: क्या यह फोन वाटररेजिस्टेंट है?

उत्तर: हां, यह फोन एक IP52 रेटिंग के साथ स्प्लैश-रेजिस्टेंट है, जिससे यह पानी से सुरक्षित होता है।

प्रश्न: क्या वीवो T2 Pro 5G में फेस अनलॉक है?

उत्तर: हां, यह फोन फेस अनलॉक का समर्थन करता है, जिससे आप बड़ी आसानी से फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

Spread the love

2 thoughts on “Vivo T2 Pro 5G: 3D डिस्प्ले के साथ 64MP का कैमरा मिलेगा, बजट में है ये शानदार स्मार्टफोन”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा