Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

TVS Apache RTR 310: अब तो हवा से बात होगी, दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ 29,000 रुपये सस्ती लांच हुई

TVS Apache अपनी नई बाइक लांच कर दी है जिसका नाम है TVS Apache RTR 310. ये बाइक बाकि बाइक्स के मुकाबले 29,000 रुपये से कम है। एक बाइक राइडर के लिए ये एक बहुत अच्छी बात है। आज हम इस बाइक स्पेसिफिकेशन्स को जानेंगे।

TVS Apache RTR 310

TVS APACHE RTR 310

 

TVS APACHE RTR 310 Specifications

TVS Apache RTR 310: Engine and Gearbox

Engine- TVS अपाचे RTR 310 की ताक़त

Apache RTR 310 ने अपने प्रेमिक बाइक, Apache RR 310 और BMW 310s में द्युति करने वाले 312 सीसी तरल-ठंडा एक सिलेंडर इंजन के साथ अपने उत्कृष्ट इंजन को प्राप्त किया है। इस बाइक का इंजन 35.6hp की शक्ति और 28.7Nm की टॉर्क उत्पन्न करता है, जो कि इसके स्टेबलमेट मॉडल से 1.6hp और 0.7Nm अधिक है। इंजन को एक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एक सहायता-और-स्लिपर क्लच के माध्यम से कनेक्ट किया गया है, जिससे इसे शक्तिशाली और सुरक्षित बनाया गया है।

TVS APACHE RTR 310

Gearbox- सुविधा के साथ राइड

TVS Apache RTR 310 का 6-स्पीड गियरबॉक्स एक सहायता-और-स्लिपर क्लच के साथ आता है, जिससे यह बाइक राइडर के लिए सुविधाजनक बनाता है। गियर चुनाव स्मूद है और इंजन की शक्ति को बेहतरीन तरीके से प्राप्त करने में मदद करता है। यह भी पढ़े : 2023 Royal Enfield Bullet 350: इस दमदार बाहुबली बाइक, नए बदलाव के साथ आएगी

TVS Apache RTR 310: अंदरूनी संरचना

बाइक की मात्र ख़ासियत – ट्रेलिस फ्रेम

TVS Apache RTR 310 एक बाइक है जिसे उसके अंदरूनी संरचना के लिए पर्याप्त ध्यान दिया गया है। इसका अद्वितीय फीचर है एक हल्के-भार में बने, एल्युमीनियम ट्रेलिस फ्रेम का उपयोग, जो अपने पूर्वक, RR 310 के फ्रेम के काफी समान है। रियर सबफ्रेम, हालांकि, अलग है, लेकिन फिर भी काफी स्पोर्टी है, पिलियन सीट और पूँछ सेक्शन की ओर तेजी से उठता है।

सस्पेंशन की दुनिया – अपनी शानदार सुविधाएँ

RTR 310 एक उपसागर फॉर्क/मोनोशॉक सेटअप पर टिकी हुई है, जिसमें मानक बाइक केवल पिछले प्रीलोड समायोजन की सुविधा के साथ है। यह दोनों ओर 17-इंच के व्हील्स पर चलती है, जो दुगनी संघटित रेडियल टायर्स में लपेटे हैं। RTR 310 के पास पांच राइडिंग मोड्स भी हैं, जो इसे और भी उत्कृष्ट बनाते हैं।

Supermoto Mode

TVS Apache RTR 310 एक बाइक है जिसमें उपन्यास आंदोलन और विशेषता के साथ सुविधाओं की खासियत है। इसका अंदरूनी संरचना, जैसे कि ट्रेलिस फ्रेम और अपने उत्कृष्ट सस्पेंशन सेटअप के साथ, इसे एक बेहतरीन बाइक बनाते हैं।

TVS Apache RTR 310 Features

पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन

TVS Apache RTR 310 आपके सामने आती है बिल्कुल नया और उसकी खासियत है इसका पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन। इसमें एक लैंडस्केप-ओरिएंटेड 5.0 इंच TFT स्क्रीन है, जो कि RR 310 परिवाद के खिलाफ एक पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड TFT डैश के रूप में है। यह भी पढ़े : Punch को टक्कर देगी Hyundai की Exter इस कार ने मचाया बवाल, 30 दिन में 50000 से ज्यादा बुकिंग्स

अन्य विशेषताएँ

TVS Apache Long Tail

इसके अलावा, इसमें एक LED हेडलाइट और टेल-लाइट, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, साथ ही गरम और ठंडे सीट्स भी शामिल हैं। RTR 310 को रेस-ट्यून्ड डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और लीनियर स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिलता है।

विशेषताएँ पैकेज के रूप में भी उपलब्ध हैं

इनमें से कई विशेषताएँ TVS के ‘बिल्ट टू ऑर्डर’ (BTS) कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के तहत पैकेज के हिस्से के रूप में भी उपलब्ध हैं, साथ ही समय-समय पर सस्पेंशन को समय-समय पर समायोजित करने की भी सुविधा है।

TVS Apache RTR 310 Price

TVS Apache RTR 310, एक हाथ में एक के अलावा सभी प्रतिस्पर्धी को बाधित कर देती है। संदर्भ के लिए, KTM 390 Duke की वर्तमान मूल्यगति लाख 2.97 है, जबकि Triumph Speed 400 की मूल्यगति लाख 2.33 है, और BMW G 310 R दोनों के बीच लाख 2.85 है। RTR की स्पोर्ट बाइक प्रायरी, Apache RR 310, की मूल्यगति लाख 2.72 है।

समापन

TVS Apache RTR 310 की मूल्य और प्रतिस्पर्धी की तुलना में कम होने के बावजूद, यह बाइक एक बेहतरीन वैल्यू प्रॉपोज़ करती है। इसकी एक शानदार स्पेसिफिकेशन और उच्च गुणवत्ता के साथ आने के साथ-साथ यह बाइक आपको एक दमदार राइडिंग अनुभव प्रदान करती है।

FAQ’s

यहां TVS Apache RTR 310 के लिए प्रश्नों के उत्तर हैं:

TVS Apache RTR 310 क्या है? उत्तर: TVS Apache RTR 310 एक मोटरसाइकिल है जिसे TVS Motor Company ने विकसित किया है। यह एक अद्वितीय और प्रदर्शन-मुख्य बाइक है।

RTR 310 के इंजन की क्षमता क्या है और यह कैसे काम करता है? उत्तर: RTR 310 में 312cc का तरल-ठंडा एक सिलेंडर इंजन है, जिसमें 35.6hp और 28.7Nm की शक्ति होती है। यह एक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और एक असिस्ट-और-स्लिपर क्लच के माध्यम से कनेक्ट किया गया है।

RTR 310 की मूल्य क्या है? उत्तर: RTR 310 की मूल्य क्षेत्र में लाख 2.43 है, जो कि इसकी दामनीय स्पोर्ट बाइक सहेली, Apache RR 310, से लाख 29,000 कम है।

RTR 310 में कितने राइडिंग मोड हैं और इनका उपयोग क्या होता है? उत्तर: RTR 310 में कई राइडिंग मोड होते हैं, जो बाइक की विभिन्न राइडिंग स्थितियों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इनका उपयोग विभिन्न स्थितियों में बेहतर नियंत्रण के लिए होता है।

RTR 310 की माइलेज क्या है? उत्तर: RTR 310 की माइलेज विभिन्न चालने की शैलियों और शर्तों पर निर्भर करती है, लेकिन आमतौर पर यह अच्छी माइलेज प्रदान करती है।

RTR 310 की टॉप स्पीड क्या है? उत्तर: RTR 310 की टॉप स्पीड काफी उच्च होती है, लेकिन यह विभिन्न आकर्षक गुणों के साथ आती है, जिससे यह रिडर्स को एक दिलचस्प अनुभव प्रदान करती है।

RTR 310 के सुरक्षा फीचर्स में क्या शामिल है? उत्तर: RTR 310 के सुरक्षा फीचर्स में एक्टिव स्टेबिलिटी कंट्रोल, लीनियर स्टेबिलिटी कंट्रोल, और अन्य सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं जो राइडिंग को सुरक्षित बनाते हैं।

RTR 310 का सबसे मुख्य प्रतिस्पर्धी कौन है? उत्तर: RTR 310 का सबसे मुख्य प्रतिस्पर्धी उसकी बाइक सेगमेंट में आने वाले अन्य मोटरसाइकिल्स हैं, जैसे कि KTM 390 Duke, Triumph Speed 400, और BMW G 310 R।

RTR 310 के लिए कस्टमाइजेशन ऑप्शन क्या हैं? उत्तर: RTR 310 के लिए कस्टमाइजेशन ऑप्शन उपलब्ध हैं, और यह बाइक को अपनी पसंद के हिसाब से अनुकूलित करने के लिए विभिन्न फीचर्स की पेशकश करते हैं।

RTR 310 का मोटरसाइकिल समूह क्या है और यह किन लोगों के लिए है? उत्तर: RTR 310 एक स्पोर्ट-टूरिंग मोटरसाइकिल है जो विभिन्न प्रकार के राइडर्स के लिए उपयुक्त है, चाहे वह शहरी यात्रा कर रहे हों या सड़कों पर अधिक दौड़ रहे हों।

RTR 310 का मोटरसाइकिल का डिज़ाइन कैसा है? उत्तर: RTR 310 का मोटरसाइकिल का डिज़ाइन आकर्षक और स्पोर्टी है, जिसमें दिनामिक और आग्रेसिव लुक होता है।

RTR 310 के अलौमिनियम ट्रेलिस फ्रेम के क्या फायदे हैं? उत्तर: RTR 310 के अलौमिनियम ट्रेलिस फ्रेम के फायदे उसकी स्थिरता और कंट्रोल को बढ़ावा देते हैं, जिससे बाइक की राइडिंग एक अद्वितीय अनुभव होती है।

RTR 310 के इंजन में ट्रेलिस फ्रेम का क्या रोल होता है? उत्तर: RTR 310 के इंजन में ट्रेलिस फ्रेम का रोल बाइक की स्थिरता को बढ़ावा देता है और आपको बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है।

RTR 310 के स्पेशल फीचर्स क्या हैं और कैसे उनका उपयोग किया जाता है? उत्तर: RTR 310 के स्पेशल फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन, एलईडी हेडलाइट, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, गर्म और ठंडे सीट्स शामिल हैं।

RTR 310 का फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन कैसे काम करता है और यह क्या दिखाता है? उत्तर: RTR 310 का फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंटेशन एक लैंडस्केप-ओरिएंटेड 5.0 इंच TFT स्क्रीन के रूप में होता है, जिससे आपको बाइक की स्थिति और डेटा को आसानी से दिखाता है।

यह भी पढ़े :

Honda का नया Elevate SUV बाजार में धमाल मचा देगा, कीमत सिर्फ इतनी

Spread the love

2 thoughts on “TVS Apache RTR 310: अब तो हवा से बात होगी, दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ 29,000 रुपये सस्ती लांच हुई”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा