Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

टुडे मैच में मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में 5 विकेट लेकर, वनडे में रचा इतिहास

टुडे मैच: मोहम्मद सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लेकर वनडे में इतिहास रचा दिया है. एशिया कप फाइनल 2023 मोहम्मद सिराज। टुडे मैच में सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में कहर बरपाया और एक सत्र में 4 विकेट लेकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया।

टुडे मैच

टुडे मैच एशिया कप फाइनल 2023

2023 एशिया कप फाइनल मोहम्मद सिराज: सिराज ने श्रीलंका पर बरपाया कहर. सिराज 5 विकेट लेने में कामयाब रहे. सिराज ने गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज की कमर तोड़ दी. सिराज ने एक मैच में 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. सिराज एक वनडे मैच में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। आपको बता दें, सिराज ने ऐसा कहर बरपाया कि उन्होंने 5 विकेट भी झटके. इस मैच में मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका की चौथी पारी में 4 विकेट लेकर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया. यह भी पढ़े: Asia Cup 2023: भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को इन 5 पॉइंट्स से समजो

सिराज की यही रोमांचक बाते:

सिराज ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर निसानकर को आउट किया और फिर तीसरी गेंद पर सादिला समाराविक्रमा को आउट करने में सफल रहे। इसके बाद चौथी गेंद पर असारंका आउट हो गए. हालांकि सिराज अपनी हैट्रिक विकेट लेने से चूक गए, लेकिन बाद में उन्होंने पांचवीं गेंद पर धनंजय डी सिल्वा को आउट कर दिया। ऐसे ही सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लिए और फिर छठे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान दासन शनाका को बोल्ड कर सिराज ने पांच विकेट का कारनामा पूरा किया.

सिराज बने तीसरे गेंदबाज 

आपको बता दें कि सिराज एक ही ओवर में 5 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले चमिंडा वास, मोहम्मद सामी और आदिल राशिद ने वनडे में ऐसा कारनामा किया था.

एक मैच में चार विकेट लेने वाले गेंदबाज

चंदा वास (SL) बनाम बीएएन, 2003
मोहम्मद सामी (PAK) बनाम न्यूजीलैंड, 2003
आदिल राशिद (इंग्लैंड) बनाम वेस्टइंडीज 2019
2023 मोहम्मद सिराज (IND) बनाम SL

Mohammed Siraj 4 wickets in one over

सिराज सबसे तेज 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं

सिराज वनडे में सबसे तेज 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं और दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी हैं। सिराज ने 16 गेंदों पर 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. ऐसा करके सिराज ने चंद्रधर वास की बराबरी कर ली. 2003 में श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज 16 गेंदों पर 5 विकेट लेने में भी कामयाब रहे थे.

यह भी पढ़े:

Saroj Khan Biopic में माधुरी दीक्षित के साथ और 2 एक्ट्रेस होंगी, जल्द आयेगी बायोपिक
अल्लू अर्जुन की 6 साल की बेटी अरहा ने मिट्टी से एक खूबसूरत गणपति मूर्ति बनाई, वीडियो हो गया वायरल
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा