Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Samsung Galaxy F34 5G आ गया 20k में धमाकेदार सैमसंग का स्मार्टफोन, Oppo के नींद उदा देगा ये

Samsung Galaxy F34 5G, तकनीक प्रेमियों और स्मार्टफोन शौकिनों के बीच उत्साह को उत्तेजित किया है। इसकी बहुतर विशेषताएँ और उपकरणिकता के क्षमताओं के साथ, Samsung Galaxy F34 5G ने स्मार्टफोन अनुभव को नया परिभ्रम देने की समर्थन की है।

Samsung Galaxy F34 5G: 

Samsung Galaxy F34 5G
Samsung Galaxy F34 5G             credit: samsung

 

Samsung Galaxy F34 5G एक बजट रेंज का समर्टफोने है। आधुनिक उपयोगकर्ताओं की मांगों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह स्मार्टफोन एक शानदार और शैलीषील ढाँचे में कटिंग-एज प्रौद्योगिकी को एक साथ मिलाता है। इसके प्रवासकीय प्रदर्शन से लेकर शक्तिशाली प्रदर्शन तक, गैलेक्सी F34 एक उपकरणिकता के भविष्य में एक यात्रा प्रदान करता है।

डिज़ाइन और प्रदर्शन

Samsung Galaxy F34 5G के डिज़ाइन में सौंदर्यिकता और कार्यक्षमता मिलती है। 6.37 इंच की ऊंचाई और 3.04 इंच की चौड़ाई के साथ, यह हाथ में आसानी से फिट होता है और एक दिलचस्प उपस्थिति बनाता है। केवल 0.35 इंच मोटाई में, यह सीमलस ग्रिप सुनिश्चित करता है। 208 ग्राम का वजन, मजबूती और पोर्टेबिलिटी के बीच संतुलन स्थापित करता है।

गैलेक्सी F34 5g में एक शानदार 6.46 इंच सुपर AMOLED प्रदर्शन है, जिसमें 1080 x 2340 पिक्सेल का रिज़ॉल्यूशन है। यह 399 पिक्सेल प्रति इंच (ppi) का पिक्सेल घनत्व प्रदान करता है, जो तेज़ विज़ुअल्स और जीवंत रंगों की सुनिश्चित करता है। 20:9 आस्तुल अनुपात, बीजल-मुक्त डिज़ाइन और नॉच के साथ एक दिलचस्प दृश्यदर्शन प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़े :
Vivo के परखच्चे उड़ा देगा Realme का ये शानदार स्मार्टफोन, 8GB रैम के साथ 5000mAh की बैटरी और 100MP की फोटू क्वालिटी
Techno Pova 5 5G Smartphone, कातिलाना फीचर्स है इस स्मार्टफोन के, Oppo दूर दूर तक नहीं दीखता
प्रदर्शन और शक्ति

सैमसंग गैलेक्सी F34 5g का दिल में समर्पित सूरज के तरह Exynos 1280 चिपसेट है। इसके ऑक्टा-कोर कॉन्फ़िगरेशन और 5 नैनोमीटर निर्माण दक्षता से समृद्ध प्रदर्शन और ऊर्जा कुशलता प्रदान करता है। CPU में 2.4जीगीगाहर्ट्ज़ की दोहरी कोर्टेक्स A78 और 2गीगीगाहर्ट्ज़ की हेक्सा कोर्टेक्स A55 की संयोजन दिया गया है। यह संरचना बिना ठपकन और संसाधन-अतिरिक्त कार्यों के प्रति सुगम मल्टीटास्किंग और संसाधन-प्रवृत्ती की कुशलता प्रदान करती है।

चिपसेट के साथ में 6 जीबी रैम है, जिससे सुचारू नेविगेशन और फ़ास्ट ऐप लॉन्च होता है। Mali-G68 MC4 ग्राफ़िक्स यूनिट गेमिंग और मल्टीमीडिया अनुभव को बढ़ावा देता है, ग्राफ़िक्स को सूजी और स्पष्टता से डिस्प्ले करता है।

सैमसंग गैलेक्सी F34 5g कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी F34 5g की कैमरा प्राधिकृता फोटोग्राफी को नए उचाईयों तक ले जाती है। तिसरा पीछे की ओर कैमरा सेटअप प्राथमिक 50 मेगापिक्सल लेंस के साथ है, जिसमें व्यापक क्षमता और f/1.8 अपरेचर होती है। 8 मेगापिक्सल द्वितीयक लेंस में उल्ट्रा-वाइड-एंगल फोटोग्राफी के साथ f/2.2 अपरेचर होती है, जो रचनात्मक संभावनाओं को बढ़ावा देती है। इसके अलावा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस उपयुक्तता के साथ f/2.4 अपरेचर के साथ नजदीकी विवरणों को कैप्चर करता है।

सामने, 13 मेगापिक्सल की व्यापक क्षमता वाली लेंस सुंदर सेल्फी खिचने के लिए सुनिश्चित करती है। पीछे की तरफ एलईडी फ़्लैश नीचे की तरफ, और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) कम-प्रकार में भी स्थिर फ़ोटोग्राफी की गारंटी देता है। कैमरा में ऑटो फ़्लैश, ऑटो फ़ोकस, फेस पहचान और स्पर्श पर ध्यान केंद्रित करते हैं, साथ ही यादृच्छिक फ़ोटोग्राफी और High Dynamic Range (HDR) जैसे शूटिंग मोड्स शामिल हैं।

Samsung Galaxy F34 5G
Samsung Galaxy F34 5G    credit: samsung
बैटरी लाइफ और चार्जिंग

सैमसंग गैलेक्सी F34 के पास एक लिथियम-आयन 6000मिलिआम्पेर-घंटा की बैटरी है, जो संबंधित उपयोग के बिना विचार किए बिना एक दौर में उपयोग करने की सुनिश्चित करती है। 25डब्ल्यू की तेज चार्जिंग क्षमता, बिना लग भगत के साथ, बैटरी को जल्दी से चार्ज किया जा सकता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम 

सैमसंग गैलेक्सी F34 में एंड्रॉयड v13 ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसमें सैमसंग का एक प्रियविष्ट उपयोगकर्ता अंतरफलक (One UI) भी शामिल है। यह अद्वितीय उपयोगकर्ता अनुभव और फ़ीचर्ड स्निपेट को आसानी से पहुँचने में मदद करता है।

कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स

गैलेक्सी F34 दो नैनो SIM कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को दो सिम कार्डों की सामर्थ्य प्रदान करता है। 5G और 4G संबंधित बैंडों के साथ, आप तेज़ इंटरनेट कनेक्टिविटी का आनंद उठा सकते हैं। Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.3, USB Type-C पोर्ट, NFC चिपसेट, और इनफ़्रारेड भी इसमें शामिल हैं।

साउंड और संवेदनशीलता

गैलेक्सी F34 में स्पीकर और USB Type-C ऑडियो जैक है, जो सुरक्षित और गुणवत्ता प्रमुख संवेदनशीलता की पेशेवरता देते हैं।

यह भी पढ़े :
Motorola G54 शानदार स्मार्टफोन आ रहा है झकास स्पेसिफिकेशन्स के साथ, Realme के तोते उड़ा देगा ये कड़क स्मार्टफोन

Samsung Galaxy F34 5G की कीमत और उपलब्धता

सैमसंग गैलेक्सी F34 5G एक विशेषज्ञ फोन है जो उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता और स्थायिता के साथ साथ प्रदर्शन की एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। इसके साथ ही इसके उपलब्धता और कीमत के बारे में जानकारी भी महत्वपूर्ण है।

कीमत और वेरिएंट्स

सैमसंग गैलेक्सी F34 5G के दो वेरिएंट्स हैं – एक 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट और दूसरा 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट। पहले वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है जबकि दूसरे वेरिएंट की कीमत 20,999 रुपये है। यह उपलब्धता के मामले में काफी अच्छा है कि इसे प्री-ऑर्डर के लिए Flipkart पर खरीदा जा सकता है।

बैंक ऑफर्स

यदि आप ICICI बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको 10 प्रतिशत तक का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल सकता है।

वहीं, HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड के साथ नॉन-ईएमआई और डेबिट कार्ड के साथ ईएमआई ट्रांजेक्शन पर आपको 2000 रुपये तक की छूट मिल सकती है।

ये बैंक ऑफर्स उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी बचत का माध्यम बन सकते हैं।

कृपया ध्यान दें कि उपरोक्त प्रश्नों और उनके उत्तरों की जानकारी मूल स्रोतों से प्राप्त की गई है और वे समय के साथ बदल सकते हैं।

डिलीवरी डेट

सैमसंग गैलेक्सी F34 5G की डिलीवरी 12 अगस्त से शुरू हो सकती है, जिसका मतलब है कि आप जल्द ही इस उपयोगकर्ता फ्रेंडली स्मार्टफोन का आनंद उठा सकते हैं।

इस तरह, सैमसंग गैलेक्सी F34 5G ने उपयोगकर्ताओं को एक श्रेष्ठ स्मार्टफोन के साथ एक प्रियविष्ट शॉपिंग अनुभव प्रदान किया है।

Samsung Galaxy F34 5G के लिए 10 आम प्रश्न (FAQs)

Samsung Galaxy F34 5G की कीमत क्या है?

उत्तर: सैमसंग गैलेक्सी F34 5G के 6GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये और 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 20,999 रुपये है।

F34 5G का प्रोसेसर कौनसा है?

उत्तर: Samsung Galaxy F34 5G में Samsung Exynos 1280 प्रोसेसर दिया गया है।

Samsung Galaxy F34 5G का डिस्प्ले कितने इंच का है?

उत्तर: इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 6.46 इंच (16.41 सेंटीमीटर) का है।

F34 5G की बैटरी क्षमता कितनी है?

उत्तर: सैमसंग गैलेक्सी F34 5G की बैटरी क्षमता 6000 mAh है।

Samsung Galaxy F34 की कैमरा सेटअप कैसा है?

उत्तर: इसमें तिगुना पीछे की तरफ कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी 50MP, उल्ट्रा-वाइड 8MP और मैक्रो 2MP कैमरे शामिल हैं।

F34 5G का वजन कितना है?

उत्तर: यह स्मार्टफोन 208 ग्राम का है।

Samsung Galaxy F34 5G का ऑपरेटिंग सिस्टम क्या है?

उत्तर: इसका ऑपरेटिंग सिस्टम Android v13 है और उसमें Samsung One UI भी है।

F34 5G में कितना इंटरनल मेमोरी है?

उत्तर: यह स्मार्टफोन 128GB की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है, जिसमें से 105GB उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध है।

Samsung Galaxy F34 5G के कौन-से नेटवर्क बैंड्स सपोर्ट करते हैं?

उत्तर: यह डुअल सिम स्लॉट वाला स्मार्टफोन है और 5G और 4G नेटवर्क की समर्थन करता है।

F34 5G का पूरा फीचर लिस्ट कहां देख सकते हैं?

उत्तर: आप सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट या ऑनलाइन रिटेल स्टोर पर जाकर इसके पूरे फीचर्स की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Spread the love

1 thought on “Samsung Galaxy F34 5G आ गया 20k में धमाकेदार सैमसंग का स्मार्टफोन, Oppo के नींद उदा देगा ये”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा