Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Reliance AGM 2023 Live: Jio 5G योजनाएँ, Jio Phone 5G और क्या होगा नया इस बार

विशेषज्ञ और उदाहरणीय निवेदक मुकेश अंबानी द्वारा आयोजित होने वाली रिलायंस की 46वीं वार्षिक साधारण सभा की तिथि घोषित हो गई है। इस साल की Reliance AGM 2023, 28 अगस्त को होगी और इसमें चेयरमैन मुकेश अंबानी द्वारा समृद्धि और विस्तार योजनाओं की घोषणाएँ की जाएगी। Reliance AGM प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग मुख्य रूप से नई उत्पादों और सेवाओं की घोषणाओं के लिए किया जाता है, विशेष रूप से जियो के संदर्भ में, और हम इस एजीएम पर भी इस प्रकार की कुछ विकास की प्रतिक्षा कर सकते हैं।

Reliance AGM 2023
Reliance AGM 2023

Table of Contents

Reliance AGM 2023

रिलायंस एजीएम 2023 28 अगस्त को होगी, जैसा कि अर्थिक समयों के अनुसार The Economic Times के अनुसार एक नोटिस में व्यापार बोर्ड को बताया गया। यह एजीएम रिलायंस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल के माध्यम से लाइव स्ट्रीम किया जाने की उम्मीद है जो 2 बजे दोपहर (IST) से शुरू होगा।

Reliance AGM Live: पिछले साल 29 अगस्त को हुई थी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं एजीएम

पिछले साल 29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं एजीएम में आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि नए भारत और बेहतर भारत का सपना साकार करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की कोशिश हमेशा से जारी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी देश के प्रति जिम्मेदारी को समझता है और इसके लिए सतत रूप से प्रयासरत है.

रिलायंस एजीएम 2023 से क्या आशा है

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की सूची की घोषणा के अलावा, मुकेश अंबानी संभावित है कि उन्होंने जियो 5जी योजनाओं और जियो 5जी स्मार्टफोन के बारे में कुछ घोषणाएँ करें। Jio AGM में हो सकती है ये बड़ी घोषणाएं।

  • Jio Phone 5G
  • Jio 5G Plan
  • Jio Air Fibre
  • Jio Smart TV
  • Jio Financial Services

यह भी पढ़े :

रेडमी की पुंगी बजा देगा Realme का ये स्मार्टफोन, 8GB Ram के साथ 5000mAh की बैटरी जाने कीमत

 

Jio 5G योजनाएँ

Jio 5G सेवाएँ पहले ही देश के हजारों शहरों में उपलब्ध हैं, और 2024 तक पूर्ण रोलआउट की उम्मीद है। हालांकि, जियो ने अब तक अपनी 5जी योजनाओं की घोषणा नहीं की है – उपयोगकर्ताओं को अब तक मौजूदा 4जी योजनाओं पर 5जी सेवाएँ प्रदान की जा रही है। कंपनी आशंका है कि एजीएम 2023 में अंत में 5जी योजनाएँ उजागर कर सकती है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, जियो 5जी योजनाएँ मौजूदा 4जी योजनाओं के मुकाबले समान कीमत पर हो सकती हैं, लेकिन अधिक उपयोगकर्ता डेटा और अन्य लाभों के साथ।

Jio Phone 5G

Jio Phone 5g
Jio Phone 5g

 

2020 में, मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि जियो गूगल के साथ साझेदारी करके देश में किफायती 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। हमने इस जियो 5जी स्मार्टफोन के बारे में 2020 के बाद सुना बहुत कुछ नहीं, लेकिन हम आखिरकार 28 अगस्त को इसकी लॉन्चिंग की प्रतीक्षा कर सकते हैं। जियो 5जी स्मार्टफोन ने दिसंबर 2022 में स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट और एंड्रॉयड 12 ओएस के साथ Geekbench पर दिखाई दिया था। इसकी लाइव हैंड्स-ऑन छवियाँ जून में हाल ही में लीक हुई थीं, जिससे इसके रिलीज़ होने की उम्मीद है।

Jio Air Fiber 5G

जियो ने पिछले साल की AGM में Air Fiber 5G हॉटस्पॉट डिवाइस की घोषणा की थी, लेकिन उत्पाद को खरीदने के लिए अभी तक उपलब्ध नहीं किया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि 2023 की एजीएम में जियो एयर फाइबर की भारत में कीमत और उपलब्धता की घोषणा की जाएगी। एयर फाइबर एक अल्ट्रा-हाई-स्पीड 5जी हॉटस्पॉट डिवाइस है जो घर या कार्यालय में वायरलेस फाइबर-जैसी 5जी की गति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Jio Smart TV

पुख्ता तो नहीं है लेकिन सुनने में आ रहा है कि Jio, एक प्रमुख टेलीकॉम कंपनी, अपने नए स्मार्ट टेलीविज़न पर भी काम कर रही है। आने वाले दिनों में इस पर्दे को उठाने की संभावना है। Jio Smart TV, जो कि शायद दूसरे मैन्युफैक्चरर द्वारा निर्मित हो सकता है, लेकिन इसमें Jio Cinema और Jio TV जैसे जियो ऐप्स सहित अन्य OTT Apps की भी अनबिल्ट सुविधा हो सकती है। इसे जियो ​इकोसिस्टम के साथ जोड़कर टीवी पर ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, ग्रुप वीडियो कॉलिंग, और अन्य मोबाइल सर्विसेज की भी सुविधा मिल सकती है।

यह भी पढ़े :

Upcoming September Movies 2023: जबरदस्त फिल्मे आएँगी एक्शन के साथ होगा थोड़ा ड्रामा और चंद्रमुखी २ जैसे हॉरर फिल्मे

 

Jio Fin Services:

रिलायंस इंडस्ट्री से अलग होकर Jio ने फाइनेंसियल सर्विसेज में भी कदम रखा है। Jio Fin Services, 21 अगस्त को शेयर मार्केट में लिस्ट हो गई है। फिलहाल, कंपनी ने इसे दस दिनों के लिए ट्रेड-टू-ट्रेड सेग्मेंट में रखा है, लेकिन उम्मीद है कि 28 अगस्त को AGM में कंपनी अपनी नई योजनाओं के बारे में खुलकर बात करेगी। Jio Fin Services पूरी तरह से वित्तीय सर्विसेज प्रदान करेगी, लेकिन देश में बढ़ती 5जी सेवा के साथ-साथ कंपनी की डिजिटल इंडिया की दिशा में भी कोई घोषणा हो सकती है।

Reliance AGM 2023 Live: आज कैसे और कहां देखें एजीएम

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम को मुकेश अंबानी इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. जियो मीट के जरिए निवेशक और जो भी इस एजीएम से जुड़ना चाहें वो इससे जुड़ सकते हैं. इसके लिए https://jiomeet.jio.com/rilagm/joinmeeting  के लिंक पर जाकर आप लाइव एजीएम को सुन और देख सकते हैं.

Reliance AGM 2023 की प्रतीक्षा के बाद, हम देखेंगे कि यह कैसे नए उत्पादों और सेवाओं की घोषणाएँ करते हैं, खासकर जियो के संदर्भ में। हमें यह देखने को मिल सकता है कि कैसे रिलायंस फर्च्यूर में और विस्तार योजनाओं में उनका अगला कदम हो सकता है।

यह भी पढ़े :

Motorola G84 5G गज़ब के स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएगा शानदार बजट प्राइस में
iPhone की घंटी बजा देगा Samsung का ये शानदार स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी के साथ 8GB ram और कीमत एकदम बजट में
इस रक्षा बंधन गिफ्ट करो अपनी बहन को Samsung का ये शानदार स्मार्टफोन, दिन खुशियोसे से भर जायेगा
iQoo Z8 शानदार स्पेसिफिकेशन्स देख Vivo को आ गए चक्केर, मिल रहा 5000mAh बैटरी के साथ तगड़ा प्रोसेसर
200Mp के कैमरा से Samsung को देगा कड़ी टक्कर Vivo का दबंग स्मार्टफोन, फोटू क्वालिटी ऐसी की हर कोई खीचेगा खचा खच फोटोज
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा