Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

POCO M6 Pro 5G डिस्प्ले क्वालिटी को लेकर पहले से ही लोग है नाराज, कैसा रहेगा इस बार लोगो का रिस्पांस

POCO M6 Pro 5G की कीमत भारत में रुपये 14,999 से शुरू होने का खुलासा, POCO ने आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि यह बहुप्रतीक्षित फोन भारत में 5 अगस्त को लॉन्च होगा। लॉन्च इवेंट से पहले, लीक्स और अफवाहें सामने आ गई हैं, जिससे हमें एक अंदाजा हो रहा है कि क्या उम्मीद है। इस लेख में, हम POCO M6 Pro 5G के बारे में सभी जानकारी को कवर करेंगे, जिसमें इसकी अपेक्षित कीमत से लेकर तकनीकी विशेषताओं तक की चर्चा की जाएगी। तो चलिए शुरू करते हैं!

POCO M6 Pro 5G
POCO M6 Pro 5G

POCO M6 Pro 5G Price & Storage

एक विश्वसनीय रिपोर्ट के अनुसार, POCO M6 Pro 5G तीन विभिन्न स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा। बेस मॉडल में 4GB रैम और 64GB आंतरिक स्टोरेज होगी, जिसकी कीमत 14,999 रुपये होगी। यदि आपको अधिक स्टोरेज की जरूरत है, तो एक 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 15,999 रुपये होगी। पावर यूजर्स और मल्टीटास्कर्स के लिए, एक 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला विकल्प भी होगा, जिसकी कीमत 16,999 रुपये होगी। इतनी प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ, POCO एक विशाल उपभोक्ता वर्ग को ध्यान में रखकर नजर रख रहा है।

यह भी पढ़े :

Lava Yuva 2 शानदार स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी वाला फ़ोन मिलेगा सिर्फ 6,999 में, कैमरा क्वालिटी DSLR को मात देगा

POCO M6 Pro 5G Display & Camera

POCO ने M6 Pro 5G की तकनीकी विशेषताएं अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं जारी की हैं, लेकिन विश्वसनीय स्रोतों के अनुसार कुछ मुख्य फीचर्स की उम्मीद है। फोन एक विशाल 6.79 इंच का IPS LCD डिस्प्ले सहित आने की उम्मीद है, जो पंच-होल डिज़ाइन के साथ आपको एक लुभावने दृश्य का आनंद देगा। इसके अंदर, यह नवीनतम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट से संचालित होगा, जो सुगम प्रदर्शन और उत्कृष्ट बैटरी लाइफ सुनिश्चित करेगा।

तस्वीरें पसंद करने वालों के लिए, POCO M6 Pro 5G एक 50MP प्राइमरी कैमरा के साथ आएगा जिसे पीछे एक 2MP सेकेंडरी कैमरा सहित दिया जाएगा, जबकि सेल्फी कैमरा या तो 8MP या 5MP हो सकता है, जो शानदार सेल्फी तस्वीरें कैप्चर करेगा। फोन को एक मजबूत 5,000mAh बैटरी से चालित किया जाएगा, जिसमें 18W तेज़ चार्जिंग का समर्थन होगा, जो बिना बैटरी के समाप्त होने के बारे में चिंता किए बिना आपको पूरे दिन कनेक्ट रखेगा।

POCO M6 Pro 5G: Flipkart Sale & Price

POCO M6 Pro 5G की बेस मॉडल जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी अंतर्निहिती के साथ, कीमत रुपये 10,999 है। 6 जीबी + 128 जीबी के वैरिएंट कीमत रुपये 12,999 है। POCO M6 Pro 5G का पहला सेल 9 अगस्त को 12 बजे दोपहर को फ्लिपकार्ट पर होगा। यह स्मार्टफोन ग्लास बैक के साथ आता है,

भारतीय उपभोक्ताओं के लिए रोमांचक समाचार! POCO M6 Pro 5G फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव रूप से उपलब्ध होगा। POCO ने प्रसिद्ध ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म के साथ साझेदारी की है ताकि आप अपने घर की सुविधा से आसानी से फोन खरीद सकें। फ्लिपकार्ट की व्यापक पहुंच और कुशल वितरण प्रणाली से आप आसानी से POCO M6 Pro 5G को प्राप्त कर पाएंगे जैसे ही यह लॉन्च होगा।

POCO M6 Pro 5G Colours:

यह दो रंगों में उपलब्ध है: पावर ब्लैक और फॉरेस्ट ग्रीन।

यह भी पढ़े :

iPhone 15 और iPhone 15 Plus स्मार्टफोन के दुनिया का बादशाह में क्या है ख़ास इस बार स्पेसिफिकेशन्स में

POCO M6 Pro 5G Full Specifications:

प्रदर्शन: POCO M6 Pro 5G में 6.79 इंच का FHD+ डिस्प्ले है, जिसमें 90Hz का रिफ़्रेश रेट और 240Hz का टच सैम्पलिंग रेट है। यह ऊपर से गोरिल्ला ग्लास 3 से भी सुरक्षित है।

प्रोसेसर: यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट से संचालित है।

रैम और स्टोरेज: POCO M6 Pro 5G के लिए दो वैरिएंट्स हैं — 4GB + 64GB और 6GB + 128GB। इसमें स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है, जिससे आप तकनीक को 1TB तक विस्तारित कर सकते हैं।

कैमरे: POCO M6 Pro 5G में पीछे 50MP प्राइमरी सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर वाले दो कैमरे हैं, जिनमें LED फ्लैश भी शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में एक 8MP कैमरा है।

बैटरी और चार्जिंग: यह स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

सॉफ़्टवेयर: सॉफ़्टवेयर के अंदर, इसमें एंड्रॉयड 13 पर आधारित MIUI 14 चलता है। POCO ने भी दो मुख्य एंड्रॉयड अपडेट्स और तीन साल के सुरक्षा अपडेट्स का वादा किया है।

अन्य विशेषताएं: इस स्मार्टफोन में पानी और धूले के लिए IP53 रेटिंग भी है।

पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

1. POCO M6 Pro 5G का डिस्प्ले कितना है? POCO M6 Pro 5G में 6.79 इंच का FHD+ डिस्प्ले है जिसमें 90Hz का रिफ़्रेश रेट और 240Hz का टच सैम्पलिंग रेट है। यह ऊपर से गोरिल्ला ग्लास 3 से भी सुरक्षित है।

2. इसमें कौन सा प्रोसेसर लगा है? POCO M6 Pro 5G का प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट से संचालित है।

3. रैम और स्टोरेज कितना है? POCO M6 Pro 5G के लिए दो वैरिएंट्स हैं — 4GB + 64GB और 6GB + 128GB। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए यहां माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है जिससे आप तकनीक को 1TB तक विस्तारित कर सकते हैं।

4. कैमरे की क्वालिटी कैसी है? POCO M6 Pro 5G में पीछे 50MP प्राइमरी सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर वाले दो कैमरे हैं जिनमें LED फ्लैश भी शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8MP कैमरा है।

5. इसकी बैटरी और चार्जिंग कैसी है? POCO M6 Pro 5G में 5,000mAh की बैटरी है जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

6. सॉफ़्टवेयर कैसा है? इसमें MIUI 14 आधारित एंड्रॉयड 13 चलता है। POCO ने दो मुख्य एंड्रॉयड अपडेट्स और तीन साल के सुरक्षा अपडेट्स का वादा किया है।

7. क्या इसकी विशेष फीचर्स हैं? हां, इस स्मार्टफोन के लिए पानी और धूले के लिए IP53 रेटिंग भी है।

निष्कर्ष

POCO M6 Pro 5G भारत में मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में एक शानदार उपलब्धि प्रदान करने का वादा कर रहा है। अपेक्षित कीमत और उत्कृष्ट फ़ीचर्स के साथ, यह फोन उच्च गति के साथ समृद्धि भरी एक्सपीरियंस प्रदान कर सकता है। अगर आप एक बजट-फ्रेंडली 5G स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो POCO M6 Pro 5G आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। लॉन्च के बाद, आप इसे आसानी से फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं और उसके शानदार फ़ीचर्स का आनंद उठा सकते हैं।

Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा