Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Nokia G42 5G में मिलेगा 50MP के कैमरा संग 5000mAh की बैटरी, जाने कीमत

Nokia G42 5G का लॉन्च दिन भारत में ऑफिशियली घोषित हो गया है। इसके पहले, इसे अमेज़ॅन पर लिस्ट किया गया था, और HMD Global ने अब स्पष्ट किया है कि Nokia G42 का लॉन्च दिन भारत में 11 सितंबर को होगा। इसी दिन इसकी कीमत और उपलब्धता के विवरण भी जारी किए जाएंगे। यह हैंडसेट पहले ही जून में iFixit के साथ एक साथ डिब्यूट कर चुका है, चलिए विस्तार से जानकारी जानते हैं।

Nokia G42 5G

Nokia G42 5G Design

टीज़र छवि में हम Nokia G42 5G को पर्पल कलर में देखते हैं, और इससे हमें पूरी डिज़ाइन की भी जानकारी मिलती है। हम सेल्फी स्नैपर के लिए वॉटरड्रॉप नॉच देखते हैं और स्लिम बीज़ल्स भी दिखते हैं। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन, जो एक फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में भी कार्य करता है, दाएं किनारे पर है। पीछे, आपको अलग-अलग कटौती में व्यवस्थित तीन कैमरे और एक LED फ्लैश दिखाई देता है। यह भी पढ़े: Vivo का धंदा मंदा करेगा Nokia का ये धाकड़ स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी के साथ फोटू क्वालिटी ऐसी की DSLR भी फीका लगेगा

Nokia G42 5G Specifications In Hindi

Nokia G42 5G Specifications In Hindi
Nokia G42 5G Specifications In Hindi
Display

Nokia G42 5G का डिस्प्ले 6.56 इंच का है, जिसका विचार बहुत ही बड़ा है, और यह आपको वीडियो और गेम्स का बेहतर अनुभव देता है। इसमें 90Hz की रिफ़्रेश रेट होती है, जो स्मूथ स्क्रॉलिंग और फ़्लूएंसी का अनुभव कराती है। डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास 3 से सुरक्षित किया गया है, जिससे यह इम्पैक्ट और स्क्रैचेस के ख़िलाफ़ मज़बूत रहता है। स्मार्टफोन के ऊपरी हिस्से में सेल्फ़ी शूटर के लिए एक वॉटरड्रॉप नॉच होता है, जिससे आपको अपनी सेल्फ़ी के लिए एक छोटा और सुंदर बंदूक आता है। यह भी पढ़े: Redmi 12C: 5000mAh की बैटरी के साथ 50MP का धांसू कैमरा, कीमत भी इतनी कम

Chipset

इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 480+ SoC है, जिससे एप्लिकेशन और गेम्स को सुंदरता से चलाया जा सकता है। ग्राफ़िक्स के लिए यह Adreno GPU का उपयोग करता है, जिससे गेम्स का अच्छा ग्राफ़िक्स क्वालिटी होता है।

RAM and storage

यह स्मार्टफोन 4GB या 6GB RAM के साथ आता है, जिससे आपको एक स्मूद और तेज अनुभव मिलता है। स्टोरेज के मामले में, यह 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसको आप microSD कार्ड स्लॉट के माध्यम से और तकनीकी तौर पर 5GB के वर्चुअल RAM सपोर्ट के साथ बढ़ा सकते हैं।

Operating Systeam

Nokia G42 5G नवीनतम Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, जिससे आपको सभी नवीनतम फीचर्स और सुविधाएँ मिलेंगी।

Camera

कैमरा के मामले में, इसमें 50MP प्रमुख कैमरा है जो आपको हाई-रेज़ोल्यूशन फ़ोटो और वीडियो शूट करने की सुविधा देता है। इसके अलावा, एक 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ मॉड्यूल हैं जो और भी क्रिएटिविटी के माध्यम से फ़ोटोग्राफी को रिच बनाते हैं। सेल्फ़ी और वीडियो चैट के लिए, आपको आगे 8MP कैमरा मिलता है।

Nokia G42 5G

Battery

फ़ोन में एक महत्वपूर्ण बैटरी है जिसका क्षमता 5,000mAh है, जिससे फ़ोन को लंबे समय तक चालित रखा जा सकता है। इसके साथ ही, यह 20W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, जिससे आपके फ़ोन को जल्दी चार्ज किया जा सकता है।

Connectivity

नोकिया G42 5G में विभिन्न कनेक्टिविटी ऑप्शन्स शामिल हैं, जैसे कि 5G, 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS, और USB Type-C पोर्ट। इससे आपको विभिन्न डिवाइसेस से कनेक्ट करने का अच्छा अनुभव मिलता है।

Others

इसके अलावा, स्मार्टफोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है, जिससे आपके फ़ोन को बचाने के लिए एक विशेष तरह की छू से खोला जा सकता है। इसका IP52 रेटिंग है, जो पानी और धूल के ख़िलाफ़ सुरक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा, फ़ोन में एक 3.5 मिमी की ऑडियो जैक भी है, जिससे आप अपने पसंदीदा हेडफ़ोन को जोड़ सकते हैं। यह भी पढ़े: Itel P40: 6000mAh की बैटरी के साथ शानदार डिज़ाइन और कीमत 7000 रुपये

Box contents

जब आप Nokia G42 5G को खरीदते हैं, तो आपको बॉक्स में स्मार्टफोन, Type-C चार्जर, त्वरित प्रारंभ गाइड, और सुरक्षा पुस्तिका शामिल होते हैं।

Nokia G42 5G Price & Launch Date

नोकिया G42 5G की कीमत भारत में ₹12,599 से शुरू होती है। यह सेप्टेम्बर 15, 2023 को भारत में अमेज़ॅन पर सबसे कम मूल्य पर उपलब्ध है।

 

नोकिया G42 5G की कीमत भारत में (6GB RAM, 128GB) – सो पर्पल ₹ 12,599
नोकिया G42 5G (6GB RAM, 128GB) – सो ग्रे ₹ 12,599
Nokia G42 5G FAQ’S:

Nokia G42 5G के क्या उपलब्ध रंग हैं?

Nokia G42 5G में विभिन्न रंग विकल्प नहीं हैं, लेकिन यह पर्पल कलर में आता है।

इसका कैमरा कितने मेगापिक्सल का है?

इसमें 50 मेगापिक्सल का प्रमुख कैमरा है जो शानदार फोटोग्राफी का अनुभव देता है।

Nokia G42 5G का बैटरी लाइफ कैसा है?

फ़ोन में 5,000mAh की बैटरी है जो लंबे समय तक चलती है और 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

क्या इसका ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट हो सकता है?

हां, Nokia G42 5G का ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट हो सकता है, जब नवीनतम सॉफ़्टवेयर उपलब्ध होता है।

क्या इसमें डुअल SIM सपोर्ट है?

नहीं, Nokia G42 5G में डुअल SIM सपोर्ट नहीं है, यह सिंगल SIM स्मार्टफोन है।

इसमें वाटररेजिस्टेंस कितना है?

यह फ़ोन IP52 रेटिंग के साथ आता है, जिससे यह पानी और धूल के ख़िलाफ़ मज़बूत होता है।

क्या इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट है?

नहीं, यह फ़ोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है।

क्या इसमें 5G कनेक्टिविटी है?

हां, Nokia G42 5G में 5G कनेक्टिविटी है, जिससे तेज इंटरनेट स्पीड का आनंद लिया जा सकता है।

क्या यह स्मार्टफोन गेमिंग के लिए अच्छा है?

हां, इसमें Qualcomm Snapdragon 480+ SoC और Adreno GPU है, जिससे गेमिंग का अच्छा अनुभव मिलता है।

यह स्मार्टफोन कहाँ से खरीदा जा सकता है?

आप नोकिया G42 5G को अपने पसंदीदा रिटेलर से या ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट्स से खरीद सकते हैं, जैसे कि आपकी पसंदीदा ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म।

यह भी पढ़े:

Free Fire Redeem Code: सरकार ने दी हरी झंडी इस दिन लांच होगा गेम, 5 सितम्बर को नहीं होगा
Vivo V29e Vs OnePlus Nord CE 3: कौन मरेगा बाज़ी दोनों एक से एक गज़ब के स्मार्टफोन
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा