Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

National Film Awards 2023: Allu Arjun बेस्ट एक्टर और Kriti Sanon और Alia Bhatt की झोली में आया बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब

National Film Awards 2023: Allu Arjun बेस्ट एक्टर और Kriti Sanon और Alia Bhatt की झोली में आया बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब।  69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो चुका है.

Table of Contents

Best Actor – AlluArjun𓃵

pushpa 2
Pushpa 

 

तेलुगु सिनेमा के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, अल्लू अर्जुन, जिन्हें उनकी शानदार प्रस्तुतियों के लिए जाना जाता है, ने ब्लॉकबस्टर हिट “#पुष्पा” में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार जीत लिया है। इस जीत से वे तेलुगु अभिनेता बनकर इस मान्यता से सम्मानित होते हैं कि पहली बार किसी तेलुगु अभिनेता को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अल्लू अर्जुन ने “पुष्पा” में एक कठिन और निर्धारित चरित्र का प्रस्तुतीकरण किया, जिसने दर्शकों के साथ गहरा संवाद किया, जिससे उनकी विविधता और उनके कले के प्रति उनकी समर्पण दिख गई।

यह भी पढ़े :

Upcoming September Movies 2023: जबरदस्त फिल्मे आएँगी एक्शन के साथ होगा थोड़ा ड्रामा और चंद्रमुखी २ जैसे हॉरर फिल्मे
‘Gadar 2′ ने रच दिया इतिहास पठान और बाहुबली की छोड़ दिया पीछे, बनी हिंदी सिनेमा’ के वीकेंड 2 में सबसे ऊँचा रिकॉर्ड वाली फिल्म

 

Best Actress 💃- Kriti Sanon & Alia Bhatt

मिमी में सरोगेट मदर बनी थीं कृति

कृति ने फिल्म मिमी में सरोगेट मदर का किरदार निभाया था ये फिल्म पूरी तरह से इन्ही के कंधों पर टिकी थी और इस किरदार को उन्होंने इतनी खूबसूरती से निभाया कि लोगों से उन्हें खूब प्यार मिला था.

Best-actress
Best-actress Kriti Sanon & Alia Bhatt

 

गंगूबाई काठियावाड़ी

वहीं आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी का जीवंत किरदार निभाया और लॉकडाउन हटने के बाद जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था. फिल्म में उनकी एक्टिंग देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे.

पंकज त्रिपाठी और पल्लवी जोशी बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

“मिमी” में कृति के साथ साथ पंकज त्रिपाठी भी थे, और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का रोल इसी फिल्म के लिए प्रदान किया गया है। उनके अभिनय ने फ़िल्म को एक नया दर्जा दिलाया है और उनकी तारीफ ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली है। उनकी उम्दा प्रस्तुति और अभिनय का तारीफी बोल-चाल ने उन्हें फ़िल्म के संवाद में जमकर शामिल होने का मौका दिया है।

Best-Supporting-Actor-Pankaj Tripati
Best-Supporting-Actor-Pankaj Tripati

 

फ़िल्म “द कश्मीर फाइल्स” की पल्लवी जोशी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का सम्मान उनकी उपलब्धि के पीछे एक महत्वपूर्ण कारण है। उनका चरित्र ग्रे शेड में था, और उन्होंने उसे ब्रिलियंटी से पोर्ट्रेट किया है। उनकी उम्दा अदाकारी ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई और उन्हें इस उपलब्धि के लिए सराहना जाता है।

Best Hindi Film Feature

Best-Hindi-Film-Sardar-Udham
Best-Hindi-Film-Sardar-Udham

 

फ़िल्म जगत में सर्वश्रेष्ठता को मान्यता देने वाले नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड्स में, सुजित सरकार द्वारा निर्देशित “सरदार उधम” को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फ़िल्म फ़ीचर का पुरस्कार मिला है। इस उपलब्धि के साथ, फ़िल्म ने अपनी उच्चतम मान्यता को साबित किया है और सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म के खिताब को अपने नाम किया है।

Best Non-feature Film Award

“एक था गाँव” नामक फ़िल्म, जिसकी निर्देशन कार्यक्षेत्र की महिला निर्माता-निर्देशिका श्रिष्टि लखेड़ा द्वारा किया गया है, ने नॉन-फ़ीचर फ़िल्म में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार जीता है। इस उपलब्धि से “एक था गाँव” ने अपनी अद्वितीयता और उच्चतम मान्यता को पुनः साबित किया है, और यह फ़िल्म नॉन-फ़ीचर फ़िल्म के खिताब के पात्र बनी है।

यह भी पढ़े :

Sukhee Poster: Shilpa Shetty की ‘सुखी’, इस दिन होगी रिलीज मस्ती, ड्रामा, रोमांस का होगा तड़का

 

Aakhri Sach Review वेब सीरीज़ में मिल्की ब्यूटी तमन्नाह पुलिस की भूमिका में

 

Best Kannada Film

777 चार्ली best kannad film
777 चार्ली best kannad film

 

“777 चार्ली,” जिसे किरणराज के द्वारा निर्देशित किया गया है, ने सर्वश्रेष्ठ #कन्नड़ फ़िल्म का पुरस्कार जीता है। इस उपलब्धि से “777 चार्ली” ने अपने अद्वितीयता और मान्यता को पुनः साबित किया है, और यह फ़िल्म सर्वश्रेष्ठ #कन्नड़ फ़िल्म के खिताब के पात्र बनी है। “777 चार्ली” की पूरी टीम को इस सफलता पर बधाई और सम्मान प्राप्त होता है।

रॉकेट्री- द नंबी इफेक्ट बनीं Best Feature Film

Rocketry-The-Nambi-Effect-
Rocketry-The-Nambi-Effect-Best Feature Film

आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री को बेस्ट फीचर फिल्म के लिए चुना गया है. बॉक्स ऑफिस पर सफल रही इस फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा. वहीं आर माधवन ने ही इस फिल्म को डायरेक्ट किया है.

Special Jury award

Shershaah
Shershaah

 

भारतीय जीवनीय फ़िल्म ‘शेरशाह’ ने 69वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार में विशेष ज्यूरी पुरस्कार प्राप्त किया है। यह उपलब्धि फ़िल्म के अद्वितीय किरदारों और उनके उत्कृष्ट अभिनय की महत्वपूर्ण मान्यता है।

यह भी पढ़े :

पैन-इंडिया फिल्म ‘Swayambhu ‘ की शूटिंग शुरू, निखिल सिद्धार्थ इस फिल्म में नए और अनूठे अवतार में दिखाई देंगे
Devara Movie सैफ अली खान का पहला लुक सामने आया है, सैफ लंबे घुंघराले बालों में एक दमदार लुक में नजर आ रहे हैं
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा