Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Mayanti Langer के बारे में जानें सब कुछ, वर्ल्ड कप 2023 की प्रेजेंटर है

Mayanti Langer एक नाम है जो भारतीय खेल पत्रकारी में गर्म बातें करने के लिए जाना जाता है। Mayanti Langer अपने व्यक्तिगत शैली और बेहद पेशेवर दृष्टिकोण के साथ खुद को एक बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर पहुंचाया है।

Mayanti Langer

मयांती ने अपना पत्रकारिता करियर क्रिकेट के माध्यम से शुरू किया और उन्होंने खुद को एक प्रमुख क्रिकेट कवरेज एंकर के रूप में स्थापित किया। उन्होंने विभिन्न क्रिकेट टूर्नामेंट्स, जैसे कि आईपीएल (Indian Premier League) और क्रिकेट वर्ल्ड कप, के मैचों की कवरेज की है और खिलाड़ियों के साथ अपनी गहरी जानकारी और समझ दिखाई है।

Mayanti Langer: प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

मयांती लैंगर का जन्म 8 फ़रवरी, 1985 को एक खास परिवार में हुआ था। वे इंग्लैंड के बिहरमिंघम शहर में पैदा हुईं और वहां के स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की। मयांती का खेल प्रेम बचपन से ही था, और उन्होंने अपनी खेलकूद की करियर की शुरुआत क्रिकेट से की। वे बहुत योग्य और प्रफेशनल खिलाड़ी थीं और क्रिकेट के कई स्तरों पर खेलीं, लेकिन एक चोट के कारण उनकी खेलकूद करियर में बदलाव आया।

मयांती लैंगर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा को इंग्लैंड के बिहरमिंघम शहर से पूरी की। उन्होंने वहां के स्कूलों से अपनी मूल शिक्षा प्राप्त की और उन्होंने बाद में अपनी विशेषज्ञता की ओर बढ़ने का निर्णय लिया। यह भी पढ़े: Jawan Box Office Collection Day 29: स्कन्दा और चंद्रमुखी 2 ने पछाड़ दिया जवान को, निकल गई आगे

Mayanti Langer

उन्होंने खेल पत्रकारी के क्षेत्र में अपनी शिक्षा और प्रशिक्षण की शुरुआत की और खेल समाचार प्रसारण की दुनिया में कदम रखा। उनका पेशेवर जीवन खेल पत्रकारी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के रूप में मान्यता प्राप्त किया गया है, और उन्होंने अपने काम के साथ-साथ खुद को सिद्ध किया है।

मयांती ने कई महत्वपूर्ण खेल कार्यक्रमों की कवरेज की है और उन्होंने क्रिकेट मैचों को विशेष ध्यान से दिशा देने की कई बार कोशिश की है। उनका ज्ञान, आवाज, और पेशेवरी उन्हें एक अद्वितीय खेल पत्रकार बनाते हैं और वे अपने काम में बहुत माहिर हैं।

मयांती ने न केवल खेल पत्रकार के रूप में अपने आप को साबित किया है, बल्कि वे भारतीय महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत भी हैं। उन्होंने समाज में महिलाओं के प्रति अपनी सामाजिक जवाबदेही को साबित किया है और उनके सफल करियर के माध्यम से महिलाओं को खेल के क्षेत्र में अपने सपनों की पूर्ति करने की प्रेरणा दी है। यह भी पढ़े: Arijit and Salman Controversy: सलमान खान के घर से निकलते दिखे अरिजीत सिंह, 9 साल पुरानी लड़ाई हुई खत्म

आज, मयांती लैंगर एक महत्वपूर्ण खेल पत्रकार हैं, जिन्होंने अपने पैसेबद्ध और निष्ठापूर्ण काम के साथ खुद को एक महत्वपूर्ण स्थान पर पहुंचाया है। उनकी उपलब्धियां और सफलता हमें यह दिखाती हैं कि संघर्ष और प्रतिबद्धता से कोई भी अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकता है।

Mayanti Langer की नेट वर्थ

मयांती लैंगर एक प्रमुख भारतीय स्पोर्ट्स पत्रकार हैं और उनका नेट वर्थ उनके प्रोफेशनल करियर और खेल पत्रकारी के क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के साथ जुड़ा है। उनका नेट वर्थ विभिन्न स्रोतों से आता है, जैसे कि टेलीविजन कार्यक्रमों का होस्टिंग, मीडिया कमेंटरी, और उनके पास के विभिन्न स्पॉन्सरशिप और अन्य व्यापारिक मुद्दे।

Mayanti Langer Net Worth

हालांकि उनके नेट वर्थ का आधिकारिक आंकड़ा किसी निश्चित राशि के रूप में नहीं जाना जाता है, लेकिन उन्होंने खेल पत्रकारी में एक उच्च प्रोफाइल करियर बनाया है और उन्हें स्पोर्ट्स जर्नलिज्म के क्षेत्र में एक प्रमुख नाम के रूप में मान्यता दी जाती है। मयांती लैंगर के नेट वर्थ को उनके प्रोफेशनल सफलता, दैनिक कार्यों, और संघर्ष से जुड़ा है, और वे खेल पत्रकार के क्षेत्र में एक उदाहरण के रूप में मान्यता प्राप्त करने में सफल हो चुके हैं।

Mayanti Langer Husband

मयांती ने 2012 में भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी से विवाह किया।

Mayanti Langer के सोशल मीडिया हैंडल्स

ट्विटर: मयांती लैंगर का ट्विटर हैंडल

 

इंस्टाग्राम: मयांती लैंगर का इंस्टाग्राम हैंडल

 

फेसबुक: मयांती लैंगर का फेसबुक पेज

 

Mayanti Langer व्यक्तिगत जीवन

मयंती की शादी पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी से हुई है. उनकी प्रेम कहानी तब शुरू हुई जब वे दोनों इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) टूर्नामेंट के दौरान मिले. यह जोड़ी 2012 में शादी के बंधन में बंधी और उनकी शादी क्रिकेट और प्रसारण का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण रही है. इस जोड़े ने सितंबर 2020 में अपने परिवार में एक बच्चे का स्वागत किया. दोनों एक बच्चे के माता-पिता हैं.

World Cup 2023
World Cup 2023
 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो गया है. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को बुरी तरह हरा दिया है. डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र की नाबाद शतकीय पारी और दोनों के बीच अटूट रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को नौ विकेट से रौंद दिया.

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंग्लैंड ने नौ विकेट खोकर 282 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में यह मुकाबला जीत लिया. क्रिकेट का क्रेज जिता स्टेडियम में है, उतना ही टीवी पर भी है. मनोरंजक टेलीविजन कवरेज ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर कब्जा कर लिया है.

इस प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट को प्रस्तुत करने में सबसे आगे प्रतिभाशाली और प्रसिद्ध स्पोर्ट्स एंकर, मयंती लैंगर (Mayanti Langer) हैं. खेल के प्रति अपने आकर्षण, ज्ञान और जुनून के साथ, मयंती वर्षों से क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक परिचित चेहरा बन गई हैं।

Facts About Mayanti Langer

मयांती और धूम्रपान क्या मयांती लैंगर धूम्रपान करती हैं? जवाब है, नहीं, मयांती लैंगर धूम्रपान नहीं करती हैं। वे एक स्वस्थ और नियमित जीवन जीने के पक्ष में हैं।

बचपन और पारिवारिक जीवन मयांती लैंगर का बचपन अमेरिका में बिता, जहां उन्होंने एक अनुशासित वातावरण में पला बढ़ा। उनके पिता एक भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल थे, जबकि उनकी मां एक प्रसिद्ध शिक्षिका थी।

Facts About Mayanti Langer

पिता का संबंध UN से मयांती के पिता, संजीव लैंगर, ने संयुक्त राष्ट्र (यूनाइटेड नेशन्स) के साथ काम किया है। उनका यह काम बहुत महत्वपूर्ण था और उनके परिवार के लिए गर्व का स्रोत बना।

फुटबॉल की तरफ रुझान मयांती ने अपने बचपन से ही फुटबॉल के प्रति रुचि दिखाई थी। उन्होंने स्कूल स्तर पर फुटबॉल खेला और वायरल सुपर सॉकर एकेडमी, दिल्ली से प्रशिक्षण भी प्राप्त किया। यह उनके खेल पत्रकारी करियर के लिए महत्वपूर्ण था, क्योंकि इससे उन्होंने खेल से जुड़े बारीकियों को समझा।

ग्राफिक डिज़ाइनिंग और एंकरिंग मयांती की प्रारंभिक इच्छा थी कि वे ग्राफिक डिज़ाइनर बनें, लेकिन एक खेल चैनल ने उन्हें उनके शो ‘FIFA बीच फुटबॉल’ के ‘गेस्ट एंकर’ बनने के लिए चुना। इसके बाद, उन्होंने एंकरिंग के क्षेत्र में कदम रखा और आज वे एक प्रमुख खेल पत्रकार हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स का होस्ट मयांती ने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स को-होस्ट किया था चारु शर्मा के साथ। इस समय, उन्होंने अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया और खेल पत्रकारी के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई।

क्रिकेट एंकरिंग की दुनिया मयांती ने 2011 ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए ESPN स्टार स्पोर्ट्स में क्रिकेट एंकर के रूप में करियर की शुरुआत की। उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर भी अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया और क्रिकेट प्रेमियों को अपनी खास प्रस्तुति के साथ मोहित किया।

शादी का पहला मिलन मयांती ने शुरुआती 2012 में एक खेल कार्यक्रम में स्टुअर्ट बिन्नी से पहली बार मिला। उनका मिलन खेली गई एक क्रिकेट मैच के दौरान हुआ था, और इसके बाद उन्होंने लगभग 6 महीनों तक डेटिंग किया और फिर शादी के बंधन में बंध गए।

विवाही जीवन मयांती अपने पति से 4 महीने बड़ी हैं। उनका विवाह खुशियों और समर्पण के साथ चल रहा है और वे एक साथ खुशहाली से जी रहे हैं।

Spread the love

4 thoughts on “Mayanti Langer के बारे में जानें सब कुछ, वर्ल्ड कप 2023 की प्रेजेंटर है”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा