Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

जीप कंपास 2WD डीजल ऑटोमैटिक 23.99 लाख रुपये में लॉन्च हुई, हुंडई टक्सन को देगी कड़ी टक्कर

जीप कंपास: डीजल-एटी लाइनअप में किफायती 2WD वेरिएंट्स जोड़कर, जीप कंपास को ताजगी दी है और अपने ग्राहक बेस को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखा है। Jeep Compass 2WD डीजल को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 23.99 लाख रुपए पर लॉन्च किया है। इस नई पॉवरट्रेन ऑप्शन के साथ ही, जीप ने कंपास को एक नए ग्रिल और सभी वेरिएंट्स में नई एलॉय व्हील डिज़ाइन के साथ अपडेट किया है। अमेरिकी एसयूवी ब्रांड ने पहले ही 2021 में कंपास फेसलिफ्ट के साथ भारत में कंपास लाइनअप को ताजगी दी थी।

कंपास 2WD एटी अब पांच ट्रिम्स में उपलब्ध है कंपास रेंज में एक नई ग्रिल और अपडेटेड एलॉय व्हील्स हैं नई कंपास ब्लैक शार्क में अनूठे बाहरी दिखाव की व्यवस्था है

जीप ने अब कंपास रेंज को डीजल-ऑटोमेटिक कंपास 2WD के पांच वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। इसके साथ ही, कंपास को एक नई ग्रिल और सभी वेरिएंट्स में नई एलॉय व्हील डिज़ाइन के साथ अपडेट किया गया है, जिससे उसका लुक और एपील बढ़ गई है।

जीप कंपास

कंपास 2WD डीजल एटी वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन्स 

तो यह वाहन 2.0 लीटर मल्टिजेट डीजल इंजन के साथ आता है जिसका मैक्सिमम पावर आउटपुट 170 बीएचपी और मैक्सिमम टॉर्क 350 न्यूटन-मीटर है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ, यह वाहन स्मूद और कमी डिटरियोरेट किए बिना बदलाव करता है। यह भी पढ़े: Honda का नया Elevate SUV बाजार में धमाल मचा देगा, कीमत सिर्फ इतनी

इस नए कंपास मॉडल के साथ ही, जीप ने अपने ग्राहकों के लिए एक और दिलचस्प विकल्प प्रस्तुत किया है – कंपास ब्लैक शार्क। यह वेरिएंट किस्मी ब्लैक एक्सटीरियर डिज़ाइन के साथ आता है और इसमें डार्क एलॉय व्हील्स भी होते हैं। कंपास ब्लैक शार्क के साथ, जीप ने स्टाइल और अद्वितीयता के साथ सुरक्षा और गति को एक साथ पेश किया है।

जीप कंपास की नई ऑटोमेटिक डीजल वेरिएंट के साथ ही, यह अमेरिकी एसयूवी ने भारतीय बाजार में और एक बार अपने विशिष्ट अस्तित्व को साबित किया है। यह वाहन उन ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो डीजल एटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली एक प्रीमियम सीडान की तलाश में हैं और जीप की विशिष्ट डिज़ाइन और गुणवत्ता को पसंद करते हैं।

ग्रिल और एलॉय व्हील डिज़ाइन

जीप कंपास

इसके अलावा, जीप कंपास की नई ग्रिल और एलॉय व्हील डिज़ाइन सभी वेरिएंट्स में विशेष ध्यान के साथ अपडेट किए गए हैं, जिससे वाहन का बाहरी लुक और एपील बढ़ गई है। कंपास के नए अपडेट्स के साथ, यह ब्रांड ने अपनी अपनी स्वान्य व्यक्तिगत आकर्षण को बढ़ावा देने का प्रयास किया है और अपने प्रतिस्पर्धी मॉडल्स के साथ अग्रसर होने की कोशिश की है।

कंपास के इस नए लॉन्च के साथ ही, जीप ने भारत में एक बार फिर से अपने विशिष्ट और भिन्न स्थान को साबित किया है, और डीजल-ऑटोमेटिक सीडान मार्केट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में अग्रसर होने की दिशा में कदम बढ़ाया है। यह वाहन विगत कुछ वर्षों में भारतीय बाजार में अपनी मौजूदगी को मजबूत किया है और स्वयं को एक बार फिर से ग्राहकों के बीच में लोकप्रिय बनाने के लिए तैयार है।

इसके रूप में, यह नया जीप कंपास 2WD डीजल ऑटोमेटिक वेरिएंट भारत में विश्वसनीय और शानदार डीजल-एटी सेडान के शौकीन ग्राहकों के लिए एक रुचिकर विकल्प हो सकता है, जो जीप की अद्वितीय डिज़ाइन और उच्च गुणवत्ता के प्रशंसक हैं। इसके साथ ही, जीप ने नई ग्रिल और एलॉय व्हील डिज़ाइन के साथ कंपास को अपडेट करके अपनी स्थायिता और अपील को बढ़ाने का प्रयास किया है, जिससे उसके स्वान्य व्यक्तिगत आकर्षण को बढ़ावा दिया गया है।

जीप कंपास डीजल इंजन और गियरबॉक्स

पहले, जीप कंपास ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ केवल 4×4 वेरिएंट्स तक ही सीमित था। इस लॉन्च के साथ, जीप का लक्ष्य है कि वह उन ग्राहकों को लक्ष्य बनाए जो ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की सुविधा की तलाश में हैं, लेकिन 4×4 हार्डवेयर नहीं चाहते।

कंपास को चालाने के लिए एक 170 होर्सपावर, 350 न्यूटन-मीटर टॉर्क, 2.0-लीटर डीजल इंजन का उपयोग किया जाता है। जीप वर्तमान में भारत में कंपास रेंज पर केवल डीजल इंजन प्रदान कर रहा है क्योंकि वहने BS6 स्टेज II इमिशन नॉर्म्स के कारण 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को बंद कर दिया था। हालांकि, हमने पहले रिपोर्ट किया है, पेट्रोल वेरिएंट्स को आने वाले कुछ समय में फिर से बाजार में देखने की उम्मीद है। यह भी पढ़े: 2023 Royal Enfield Bullet 350: इस दमदार बाहुबली बाइक, नए बदलाव के साथ आएगी

Jeep Compass Mileage

जीप कंपास का माइलेज कंपास का माइलेज 14.9 से 17.1 किलोमीटर प्रति लीटर है। मैनुअल डीजल वेरिएंट का माइलेज 17.1 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑटोमैटिक डीजल वेरिएंट का माइलेज 14.9 किमी प्रति लीटर है।

Jeep Compass on road Price

जीप ने अपडेटेड कंपास को पांच ट्रिम्स में प्रस्तुत किया है – स्पोर्ट, लॉन्जीट्यूड, लॉन्जीट्यूड+, लिमिटेड और मॉडल एस। स्पोर्ट ट्रिम आगे भी प्रारंभ-स्पेक मॉडल रहता है और केवल डीजल-मैन्युअल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है। मैन्युअल वेरिएंट की मूल्य भी घट गई है; अब इसकी कीमत 20.49 लाख रुपए है। अगले हैं नए लॉन्जीट्यूड ट्रिम, जिसमें मैन्युअल और 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है, जिससे कंपास ऑटोमेटिक रेंज का नया प्रवेश-बिंदु बन जाता है। डीजल ऑटोमेटिक का दावा किया गया है कि इसकी वाहन पर्याप्त ईंधन की दक्षता है, जिसकी फिगर 16.2 किलोमीटर प्रति लीटर है।

अपडेटेड कंपास लॉन्जीट्यूड+ ट्रिम पैनोरामिक सनरूफ और वायरलेस चार्जर के साथ आता है, लॉन्जीट्यूड ट्रिम पर उपलब्ध सभी सुविधाओं के अलावा। उपयुक्त जीप कंपास लिमिटेड है, जिसमें नई ब्लैक शार्क एडिशन शामिल है, जिसमें पूरी SUV के अंदर का कुछ भी काला है, काले एलॉय व्हील्स और ‘इग्नाइट रेड’ हाइलाइट्स हैं।

कंपास लाइन-अप को पूरा करने के लिए है टॉप-स्पेक मॉडल एस, जिसमें मौजूद 4WD ऑटोमेटिक वेरिएंट्स के साथ एक नई 2WD ऑटोमेटिक पावरट्रेन भी उपलब्ध है। इसके अलावा, सभी ट्रिम्स में एलॉय व्हील्स के लिए एक ताजा डिज़ाइन है, जबकि नई क्रोम ग्रिल केवल लिमिटेड और मॉडल एस ट्रिम्स पर ही उपलब्ध है।

जीप ने मेरीडियन ओवरलैंड एडिशन को भी पेश किया है, जिसमें एक नई ग्रिल और एलॉय व्हील डिज़ाइन के साथ एक कॉपर-आधारित इंटीरियर कलर थीम भी है।

यह भी पढ़े:

Aprilia RS 457: एडवांस्ड फीचर्स के साथ शानदार स्पोर्ट्स बाइक, KTM को देगी कड़ी टक्कर

 

Bajaj Pulsar N150: 1.17 लाख रुपये में भारत में लॉन्च हुई ताकदवर बाइक

Spread the love

1 thought on “जीप कंपास 2WD डीजल ऑटोमैटिक 23.99 लाख रुपये में लॉन्च हुई, हुंडई टक्सन को देगी कड़ी टक्कर”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा