Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max जाने क्या है दोनों में खास, कोनसा रहेगा बेस्ट आपके लिए

iPhone 15 Pro/iPhone 15 Pro Max

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में नए उत्पादों की तलाश लगातार जारी है और फोन निर्माता कंपनी एप्पल इसमें पिछड़ने वाली नहीं है। इस बार, उन्होंने iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च करने का एलान किया है। ये नए स्मार्टफोन्स उनके पिछले मॉडल्स की तुलना में और अधिक अद्भुत सुविधाएं लेकर आते हैं। इस लेख में, हम आपको iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के बारे में विस्तार से बताएंगे।

iPhone 15
iPhone 15

iPhone 15 Pro/iPhone 15 Pro Max Specifications

120Hz LTPO डिस्प्ले

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max दोनों में 6.1 इंच और 6.7 इंच के 120Hz LTPO डिस्प्ले शामिल होंगे। यह डिस्प्ले बेहद चमकदार और विस्तार से दिखने वाले कलर के साथ वीडियो और फोटो का आनंद लेने में मदद करेगा।

नया प्रॉक्सिमिटी सेंसर और संभावित फेस आईडी में सुधार

आईफ़ोन 15 प्रो/प्रो मैक्स में एक नया प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल होगा, जो आपको अपने फोन के इस्तेमाल को बेहतर बनाएगा। साथ ही, आईफ़ोन 15 प्रो में फेस आईडी में संभावित सुधार की सूचना भी है, जिससे आपको इस तकनीक के साथ और भी सुरक्षित तरीके से फोन खोलने की सुविधा मिलेगी।

नया डिस्प्ले कंट्रोलर

आईफ़ोन 15 प्रो में एक नया डिस्प्ले कंट्रोलर भी होगा, जो इसे और भी सुविधाजनक बनाएगा। यह कंट्रोलर 40 नैनोमीटर से 28 नैनोमीटर में स्विच करेगा, जो इसे और भी एक्सपीरियंस करने के लिए बेहतर बनाएगा।

1.55मिमी फ़्रेम और माइक्रो कर्व्ड डिस्प्ले

आईफ़ोन 15 प्रो और आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स में 1.55मिमी फ़्रेम्स के साथ कर्व्ड ग्लास और माइक्रो कर्व्ड डिस्प्ले होगा। यह डिस्प्ले और भी विस्तृत और खूबसूरत फोटो और वीडियो देखने में मदद करेगा।

iPhone 15 Pro iPhone 15 Pro Maxi
iPhone 15 Pro iPhone 15 Pro Max

 

पीछे की तरफ कर्व्ड एज

आईफ़ोन 15 प्रो मॉडल में आपको पीछे की तरफ कर्व्ड एज मिलेगा, जो इसे और भी एक्सपीरियंस करने के लिए बेहतर बनाएगा।

एक्शन बटन

आईफ़ोन 15 प्रो में एक्शन बटन भी होगा, जो इसे और भी आसान बनाएगा। इससे आप आसानी से कुछ फ़ीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं और इसका फुल उपयोग कर सकते हैं।

टाइटेनियम फ़्रेम

आईफ़ोन 15 प्रो में एक टाइटेनियम फ़्रेम शामिल होगा, जो इसे और भी दुर्गम बनाएगा। इसके साथ यह फ़ोन लंबे समय तक अच्छे रूप से चलेगा और इसकी डिज़ाइन को और भी ख़ूबसूरत बनाएगा।

Soc A17 3नैनोमीटर

आईफ़ोन 15 प्रो में Soc A17 जिसका 3 नैनोमीटर टेक्नोलॉजी से निर्माण होगा, शामिल होगा। इससे आपको अपने फोन का और भी तेज़ और सुचारू प्रदर्शन मिलेगा।

8 जीबी रैम DDR5

आईफ़ोन 15 प्रो में 8 जीबी रैम DDR5 शामिल होगा, जो आपको एक बेहतर और स्मूद अनुभव प्रदान करेगा। इससे आप अपने स्मार्टफोन को और भी तेज़ और दुर्बल बनाएंगे।

Read Also:

Samsung Galaxy S24 Plus Specifications, Geekbench पर देखे गए क्या है नया ख़ास

नया मोडेम 5जी (X70) और वाई-फाई 6E

आईफ़ोन 15 प्रो/प्रो मैक्स में एक नया मोडेम 5जी (X70) और वाई-फाई 6E भी होगा, जो इसे और भी तेज़ और सुविधाजनक बनाएगा। इससे आप अपने स्मार्टफोन से तेज़ और सुचारू तरीके से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नई ताप निपटारा

आईफ़ोन 15 प्रो में एक नई ताप निपटारा होगा, जो इसे और भी अधिक शीतल रखने में मदद करेगा। इससे आप अपने फोन का बेहतर ख्याल रख सकते हैं और उसका समय समय पर देखभाल कर सकते हैं।

नई निर्माण शैली

आईफ़ोन 15 प्रो में नई निर्माण शैली का उपयोग होगा, जो इसे और भी आकर्षक बनाएगा। इस नई शैली के साथ, यह फोन और भी एक ख़ास और बेहतर दिखेगा।

नया सोनी ड्यूल-लेयर सेंसर (1/1.28इंच F1.7 1जी + 6P)

आईफ़ोन 15 प्रो में एक नया सोनी ड्यूल-लेयर सेंसर भी होगा, जो इसे और भी एक्सपीरियंस करने के लिए बेहतर बनाएगा। इसके साथ यह फोन बेहतरीन फोटोग्राफी का अनुभव देगा।

USB C 3.2

आईफ़ोन 15 प्रो में USB C 3.2 का उपयोग होगा, जो इसे और भी तेज़ और सुविधाजनक बनाएगा। इससे आप अपने फोन को और भी आसानी से अपने कंप्यूटर और अन्य उपकरणों से जोड़ सकते हैं।

256जीबी

आईफ़ोन 15 प्रो में 256जीबी की स्टोरेज होगी, जो इसे और भी भरपूर रूप से इस्तेमाल करने की सुविधा देगी। इससे आप अपने फोन में बड़ी फ़ाइलें और डेटा स्टोर कर सकते हैं।

ईसिम

आईफ़ोन 15 प्रो में आपको ईसिम का समर्थन भी मिलेगा, जिससे आप अपने फोन को और भी सुविधाजनक तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको सिम कार्ड के साथ कार्य करने की ज़रूरत नहीं होगी।

3650मिली एएच

आईफ़ोन 15 प्रो में 3650मिलीएएच की बैटरी होगी, जिससे आप अपने फोन को अधिक समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको बिना चिंता किये अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी।

Read Also:

Xiomi को टक्कर देना आ रहा है Google का धांसू स्मार्टफोन डसलर जैसी क्वालिटी देख लड़किया प्रसन्न हो जाएगी

iPhone 15 Pro Max Specifications

  1. पेरिस्कोप ज़ूम (4x 48MP या 6x 1/3इंच 12MP F2.8)

iPhone 15 Pro Max में पेरिस्कोप ज़ूम शामिल होगा, जिससे आप दूर के वस्तुएं को भी करीब से देख सकते हैं। यह ज़ूम फ़ीचर आपको बेहतर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का अनुभव देगा।

  1. 4852मिलीएएच

iPhone 15 Pro Max में 4852मिलीएएच की बैटरी होगी, जिससे आप अपने फोन को और भी अधिक समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने की और भी बढ़िया अनुभव मिलेगा।

नए आईफ़ोन 15 प्रो और आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स का लॉन्च

ये नए आईफ़ोन 15 प्रो और आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स, लीक्स के अनुसार, इस नई सीरीज को इस साल 12 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।। इन्हें आप एप्पल के ऑफिशियल वेबसाइट से और भी सुलभता से प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आईफ़ोन 15 प्रो और आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स एक बेहतर और नए स्मार्टफोन के रूप में उभर कर सामने आए हैं। इन दोनों मॉडल्स में कई नई और अद्भुत सुविधाएं हैं, जो इन्हें और भी आकर्षक बनाती हैं। फोन के नए फीचर्स, बेहतर डिस्प्ले, तेज़ प्रोसेसर और दमदार बैटरी से भरपूर इन स्मार्टफोन को देखकर हर कोई उत्साहित है। इन फोन्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इन्हें जल्द से जल्द प्राप्त कर सकते हैं।

FAQs (पूछे जाने वाले सवाल)

  1. क्या आईफ़ोन 15 प्रो में हेडफ़ोन जैक होगा?

नहीं, आईफ़ोन 15 प्रो में हेडफ़ोन जैक नहीं होगा। आपको वायरलेस हेडफ़ोन का उपयोग करना होगा।

  1. क्या आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होगा?

हां, आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होगा।

  1. क्या आईफ़ोन 15 प्रो में डुअल सिम सपोर्ट होगा?

हां, आईफ़ोन 15 प्रो में डुअल सिम सपोर्ट होगा, जिसमें ईसिम और नॉर्मल सिम के समर्थन के साथ दिया जाएगा।

  1. क्या आईफ़ोन 15 प्रो कैमरा में नाईट मोड होगा?

हां, आईफ़ोन 15 प्रो कैमरा में नाईट मोड शामिल होगा, जो रात्रि में बेहतर फोटोग्राफी का मौका देगा।

  1. क्या आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स वाटर और धूल से सुरक्षित होगा?

हां, आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स वाटर और धूल से सुरक्षित होगा। यह आईपी68 रेटिंग के साथ दिया जाएगा, जिससे यह पानी और धूल से बचेगा।

आईफ़ोन 15 प्रो/प्रो मैक्स पर पहुंच प्राप्त करें

आईफ़ोन 15 प्रो और आईफ़ोन 15 प्रो मैक्स के लॉन्च होने के बाद, आप इन्हें आपके नजदीकी आईफ़ोन रिटेलर से खरीद सकते हैं। इन्हें आप ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। जल्द ही आपके पास ये नए और अद्भुत स्मार्टफोन पहुंचेंगे, इसलिए तैयार रहें और अपने नए आईफ़ोन का आनंद लें।

Spread the love

2 thoughts on “iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max जाने क्या है दोनों में खास, कोनसा रहेगा बेस्ट आपके लिए”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा