Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ICSI CS Result 2023: प्रोफेशनल प्रोग्राम और कार्यकारी प्रोग्राम के परिणाम जारी 1 क्लिक में चेक करे

ICSI CS Result 2023: भारतीय कंपनी सचिवों के संस्थान (ICSI) ने हाल ही में CA प्रोफेशनल प्रोग्राम के परिणाम की घोषणा की है, जो छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण समाचार है। सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के उम्मीदवारों के लिए यह खुशी की बात है कि उनके परिणामों का इंतजार अब समाप्त हो चुका है। इसके साथ ही, कार्यकारी प्रोग्राम के परीक्षा परिणाम भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

icsi result
icsi result  Institute of Company Secretaries of India 

Table of Contents

परीक्षा परिणामों का महत्व

आईसीएसआई की परीक्षाएँ कंपनी सचिवों और कॉर्पोरेट गवर्नेंस के क्षेत्र में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए आदर्श हैं। इन परीक्षाओं के माध्यम से उन्हें उनके अध्ययन और नौकरी के प्रति समर्पण की प्रेरणा मिलती है। इस साल की परीक्षा के लिए जिन छात्रों ने जून 2023 में परीक्षा दी थी, वे अब अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे थे।

दो चरणों में परिणाम की घोषणा

परीक्षा परिणाम दो चरणों में घोषित किए जाएंगे। पहले चरण में, सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के परिणाम 11:00 बजे के आसपास घोषित किए जाएंगे, जबकि दूसरे चरण में, कार्यकारी प्रोग्राम के परिणाम 2:00 बजे के आसपास जारी किए जाएंगे। छात्र आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपने परिणामों की जाँच कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :

Upcoming September Movies 2023: जबरदस्त फिल्मे आएँगी एक्शन के साथ होगा थोड़ा ड्रामा और चंद्रमुखी २ जैसे हॉरर फिल्मे
‘Gadar 2′ ने रच दिया इतिहास पठान और बाहुबली की छोड़ दिया पीछे, बनी हिंदी सिनेमा’ के वीकेंड 2 में सबसे ऊँचा रिकॉर्ड वाली फिल्म

 

आगामी परीक्षा तिथियाँ

प्रोफेशनल प्रोग्राम और कार्यकारी प्रोग्राम की अगली परीक्षा तिथियाँ पहले से ही तय हैं। ये परीक्षाएँ 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2023 तक आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को 26 अगस्त 2023 को परीक्षा पंजीकरण प्रपत्र और परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि का पालन करना होगा।

icsi result
icsi result

परीक्षा परिणाम की जांच कैसे करें?

  1. आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
  2. मुख्यपृष्ठ पर “परिणाम” या “परीक्षाएँ” अनुभाग खोजें।
  3. “आईसीएसआई सीएस जून परिणाम 2023” चुनें।
  4. आपके प्रवेश पत्र या हॉल टिकट पर दिए गए रोल नंबर को दर्ज करें।
  5. “सबमिट” बटन पर क्लिक करें और अपने परिणाम की जांच करें।

इस लेख में, हमने देखा कि आईसीएसआई ने सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के परिणामों की घोषणा की है और कार्यकारी प्रोग्राम के परीक्षा परिणाम भी जल्द ही आने वाले हैं। छात्रों को अपने परिणामों की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़े :

पैन-इंडिया फिल्म ‘Swayambhu ‘ की शूटिंग शुरू, निखिल सिद्धार्थ इस फिल्म में नए और अनूठे अवतार में दिखाई देंगे
Devara Movie सैफ अली खान का पहला लुक सामने आया है, सैफ लंबे घुंघराले बालों में एक दमदार लुक में नजर आ रहे हैं

 

Sukhee Poster: Shilpa Shetty की ‘सुखी’, इस दिन होगी रिलीज मस्ती, ड्रामा, रोमांस का होगा तड़का

 

कांतारा 2 का बजट सुन कर होश उड़ जायेंगे, पहली फिल्म के बजट से 681 परसेंट ज़्यादा है
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा