Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Honda का नया Elevate SUV बाजार में धमाल मचा देगा, कीमत सिर्फ इतनी

Honda ने बेस SV MT वेरिएंट के लिए रुपए 11 लाख (प्रारंभिक, एक्स-शोरूम, दिल्ली) में Elevate SUV का लॉन्च किया है, जो कि टॉप-स्पेक ZX CVT वेरिएंट के लिए रुपए 16 लाख तक है। कंपनी आज ही Elevate की डिलिवरी भी शुरू करेगी। नई मिडसाइज SUV को केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है, मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ।

Elevate SUV
Honda Elevate SUV                                         credit: Honda

Honda Elevate SUV Specifications

 

हॉन्डा Elevate में मिलेंगी चार ट्रिम्स – SV, V, VX और ZX

इसमें एकल-पैन सनरूफ, ADAS है Elevate की मुख्य प्रतिस्पर्धा Creta, Seltos, Kushaq, आदि है

अन्य मिडसाइज SUVs की तुलना में, टॉप-स्पेक Elevate सबसे किफायती है, जबकि केवल स्कोडा कुशक और वोल्क्सवैगन तैगुन की शुरुआती मूल्य अधिक है। बेस और टॉप-स्पेक हॉन्डा सिटी, समर्थ समर्थ Elevate वेरिएंट के मुकाबले क्रमशः रुपए 57,000 और रुपए 5,000 अधिक कीमती हैं।

हॉन्डा का नया Elevate SUV बाजार में धमाल मचा देगा। इसकी खूबियाँ और विशेषताएँ होने के बावजूद, यह मिडसाइज SUV अब भी आपके बजट में है। इसमें हॉन्डा की शानदार इंजन प्रदान करता है जिससे आपको उच्च प्रदर्शन और मिलेज मिलेगा।

सुरक्षा में नया डिमेंशन

Hondas Elevate Suv में ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) भी शामिल है, जो आपकी सुरक्षा को और भी मजबूत बनाता है। यह नवाचारिक प्रौद्योगिकी ड्राइविंग को अधिक आसान और सुरक्षित बनाती है।

मैनुअल और आटोमेटिक वेरिएंट्स

हॉन्डा Elevate में मैनुअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प हैं, जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार व्यक्तिगत चयन कर सकते हैं। आटोमेटिक वेरिएंट की गियर चेंजिंग की सुविधा आपके ड्राइविंग अनुभव को और बेहतर बनाती है। यह भी पढ़े: August Auto Sales Data: Tata Motors की सेल्स गिरी, Hyundai India की सेल्स बड़ी और Maruti Suzuki की बिक्री कैसी रही?

हॉन्डा Elevate Design

हॉन्डा ने अपने नए सुविधाओं के साथ Elevate SUV का लॉन्च किया है, और इसका डिज़ाइन उसके नाम के हिसाब से नई ऊंचाइयों को छू गया है। Elevate का डिज़ाइन है वो जो आपके दिल को छू लेगा और आपके दिमाग़ को चौंका देगा।

Big-Grills

बड़ी ग्रिल

Elevate के डिज़ाइन की सबसे पहली बात है उसकी बड़ी ग्रिल, जिसमें एक बड़ा हॉन्डा लोगो है, जिसे पतले LED हेडलाइट्स ने दोनों ओर से घेर लिया है। इन हेडलाइट्स को ग्रिल के ऊपर की ओर एक मोटी क्रोम बार द्वारा जोड़ा गया है।

बॉक्सी डिज़ाइन

मिडसाइज SUV का डिज़ाइन हमें एक बॉक्सी फॉर्म में दिखाई देता है जिसमें स्लाइटली फ्लेयर्ड व्हील आर्च, मोटी प्लास्टिक क्लैडिंग और एक विंडो लाइन है जो बड़ी C-पिलर की ओर बढ़ती है।

17-इंच एलॉय व्हील्स

इस SUV के पीछे, आपको थोड़ी झुकी हुई विंडशील्ड और टेल लाइट्स मिलेंगी जो एक रिफ्लेक्टर बार द्वारा जुड़े हुए हैं। इसमें नंबर प्लेट हाउसिंग के लिए एक बड़ी इंडेंटेशन और एक जाली स्किड प्लेट भी है।

हॉन्डा Elevate Suv Interior और Features

हॉन्डा ने अपने नए Elevate के इंटीरियर और फीचर्स का पर्दाफाश किया है, और यह वाकई मिलकर देखने लायक है। Elevate के इंटीरियर में आपको कई शानदार और आधुनिक सुविधाएँ मिलती हैं जो इसे एक उत्कृष्ट विकल्प बनाती हैं।यह भी पढ़े: TVS Apache RTR 310: अब तो हवा से बात होगी, दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ 29,000 रुपये सस्ती लांच हुई।

10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन

Elevate में आपको एक 10.25-इंच की फ्रीस्टैंडिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलती है जिसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay का समर्थन है, साथ ही एक 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी है।

Interior Design

सनरूफ की कमी

Elevate में केवल एकल पेन सनरूफ है – जैसा कि स्कोडा कुशक और वीडब्ल्यू तैगून में है – जबकि सभी अन्य प्रतिस्पर्धी पैनोरेमिक सनरूफ के साथ आते हैं। सनरूफ के बिना एकमात्र मिडसाइज SUV आने वाला सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस है।

Elevate Suv और फीचर्स

Elevate Suv में अन्य फीचर्स में लेन-वॉच कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, और एक पीछे की पार्किंग कैमरा शामिल हैं। हॉन्डा Elevate के साथ अपना ADAS स्यूट भी प्रदान कर रहा है, जिसमें संघटन मिटाने वाली ब्रेकिंग सिस्टम, लेन डिपार्चर चेतावनी, सायकलिन रूकने की सहायक सहायता, सड़क से उतरने की चेतावनी, और स्वत: हाई बीम सहायता जैसी फीचर्स शामिल हैं। MG एस्टर और किया सेल्टोस फेसलिफ्ट केवल अन्य मिडसाइज SUVs हैं जिनमें ADAS है।

हॉन्डा Elevate पॉवरट्रेन, आयाम

हॉन्डा Elevate एक शक्तिशाली सुविधा और उच्च गुणवत्ता के साथ आता है, और यह गाड़ी के तंतु, आकार और अन्य आयामों के साथ एक बेहद आकर्षक पैकेज प्रदान करता है। यह भी पढ़े: Punch को टक्कर देगी Hyundai की Exter इस कार ने मचाया बवाल, 30 दिन में 50000 से ज्यादा बुकिंग्स

पॉवरट्रेन

Elevate को एक 121hp, 145Nm, 1.5-लीटर, चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ लैस आवे है, जैसा कि City में है, और यह शक्ति को या तो एक 6-स्पीड मैनुअल या एक 7-स्टेप CVT ऑटोमेटिक के माध्यम से फ्रंट पहिए में भेजता है।

Elevate-View
आयाम

हॉन्डा की ग्लोबल स्मॉल कार प्लेटफार्म पर आधारित, Elevate की लंबाई 4,312mm, चौड़ाई 1,790mm, और ऊँचाई 1,650mm है, जिसमें व्हीलबेस, ग्राउंड क्लियरेंस, और बूट स्पेस की 2,650mm, 220mm और 458 लीटर संघटना है, अनुसरण से बढ़ते हुए। Elevate में सबसे अच्छी ग्राउंड क्लियरेंस है, और इसकी व्हीलबेस और बूट स्पेस भी उसकी प्रतिस्पर्धा के साथ उच्च हैं।

हॉंडा Elevate के विभिन्न रंग:

1.Phoenix Orange Pearl
2.Obsidian Blue Pearl
3.Radiant Red Metallic
4.Platinum White Pearl
5.Golden Brown Metallic
6.Lunar Silver Metallic
7.Meteoroid Gray Metallic
8.Phoenix Orange Pearl with Crystal Black Pearl Roof
9.Platinum White Pearl with Crystal Black Pearl Roof
10.Radiant Red Metallic with Crystal Black Pearl Roof

ये सभी आकर्षक रंग हैं जो हॉंडा Elevate में उपलब्ध हैं, और आपको इस गाड़ी के साथ अपना पसंदीदा रंग चुनने का मौका देते हैं।

Hondas Elevate का डिज़ाइन वाकई बेहद विशेष है, और यह गाड़ी एक नई स्थापना का प्रतीक है। इसका डिज़ाइन हॉन्डा की विश्वसनीयता और उनके नए डिज़ाइन के साथ हमें एक नया दृष्टिकोण प्रदान करता है।

इस नए और उत्कृष्ट SUV के साथ, हॉन्डा ने फिर से एक बार अपनी श्रेष्ठ और मान्यता से भरपूर गाड़ियों का संचयन किया है। Elevate की आरंभिक मूल्य सीमा किसी भी SUV के साथ मिलाने के रूप में है और यह एक अद्वितीय यातायात अवसर प्रदान करता है।

Spread the love

1 thought on “Honda का नया Elevate SUV बाजार में धमाल मचा देगा, कीमत सिर्फ इतनी”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा