Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Friendship Day 2023 यारो की यारी हमेशा याद रहेगी ऐसे दो बधाई अपने दोस्तों को

Friendship Day 2023 यारो की यारी हमेशा याद रहेगी ऐसे दो बधाई अपने दोस्तों को. इस साल रविवार 6 अगस्त को फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है. दोस्ती वह अनमोल रिश्ता है जो हमें सफलता के और दुख के समय में साथ निभाता है। Friendship Day 2023 के अवसर पर हम अपने सभी प्रिय दोस्तों के साथ इस खास मौके को मनाते हैं और उन्हें व्यक्तिगत रूप से यादगार बनाने का प्रयास करते हैं। इस लेख में, हम “दोस्ती दिवस पर अनमोल शब्द – Friendship Day Quotes in Hindi” पर बात करेंगे, जो आपके और आपके दोस्तों के दिल को छू जाएंगे।

अगर आप भी अपने जिगरी यारों को कुछ बेहतरीन अंदाज में बधाई देना चाहते हैं तो हम लाए हैं आपके लिए कुछ खास मेसेज.

Friendship Day New Quotes 2023 In Hindi
Friendship Day New Quotes 2023 In Hindi

दोस्ती का महत्व

दोस्ती इंसान के जीवन में एक अद्भुत रंग भरती है। यह रिश्ता प्यार, समर्थन, विश्वास और सम्मान के आधार पर टिका रहता है। अच्छे दोस्त हमारे साथ हर समय खड़े होते हैं और हमें हर मुश्किल समय में सहारा देते हैं। दोस्ती दिवस एक विशेष अवसर है जब हम अपने दोस्तों के साथ यादें बनाने का समय निकालते हैं और उन्हें अपनी मित्रता का भाव व्यक्त करते हैं।

दोस्ती दिवस पर अनमोल शब्द

1. दोस्ती की मिसाल

“दोस्ती की मिसाल बराबर होती है चाँदी के स्वर्ण से, प्यार का रिश्ता वक्त के साथ और मजबूत होता है।”

इस अनमोल उद्धरण में, दोस्ती को स्वर्ण और चाँदी के समान मूल्यवान बताया गया है, जो सच्ची दोस्ती की मिसाल है। यह उद्धरण दोस्तों के बीच प्यार और समर्थन के अनमोल रिश्ते को बखूबी समझाता है।

2. दोस्ती की एकता

“दोस्ती की एकता में बसती है हमारी ताक़त, ख़ुद को हर मुश्किल में पाने की ज़िद है हमारी।”

इस उद्धरण में, दोस्ती के महत्वपूर्ण सिद्धांतों को बखूबी व्यक्त किया गया है। अच्छे दोस्त हमें हर मुश्किल में समर्थ बनाते हैं और हमारे जीवन में नई ऊर्जा भरते हैं।

3. ख़ुशियों की साझा

“सफलता की चाह में जो दोस्त हमारे साथ होते हैं, ख़ुशियों के पल भी हमारे साथ बिताते हैं।”

इस अनमोल शब्द में, दोस्तों के साथ सफलता की ख्वाहिश और ख़ुशियों के पल साझा करने का संदेश दिया गया है। असली दोस्त हमारे साथ हर खुशी और ग़म को साझा करते हैं और हमें समर्थ बनाते हैं।

Friendship Day 2023 4
Friendship Day 2023

 

यह भी देखे :

Trusha Krishnan साउथ की ये एक्ट्रेस किसी अप्सरा से काम नहीं 

Friendship Day New Quotes 2023 In Hindi

“हम वो नहीं जो तुम्हें गम में छोड़ देंगे
हम वो नहीं जो तुमसे नाता तोड़ देंगे
हम तो वो हैं जो तुम्हारी सांसें बंद होने पर
अपनी सांसें तुमसे जोड़ देंगे।”

“दोस्ती एक रंगीन फूल है, जो हमारे जीवन को महकाता है। समर्थनीय है और विश्वास का सहारा, जो हमें हर मुश्किल में खड़ा करता है।”

“दोस्ती की मिसाल एक चाँद की तरह है, जो चमकता है हमारे जीवन की रातों में। विश्वास का साथ और प्यार का हाथ, जो हमें हमेशा साथ रहने के लिए बुलाता है।”

“दोस्ती एक ख़ज़ाना है, जिसमें छिपी हैं अनमोल यादें। बिताए हुए पलों की मिसाल, जो हमें हमेशा हंसाती हैं।”

“दोस्ती का रिश्ता वक़्त के साथ मज़बूत होता है, प्यार और समर्थन में बढ़ता है। जीवन के सफलता के पथ पर साथ चलता है, जो हमें हमेशा समर्थ बनाता है।”

“दोस्ती का प्याला एक बारीकी से भरा होता है, सच्चे दोस्त को हमेशा याद रखा जाता है। विश्वास की एक डोर से जुड़ा होता है, जो हमें समझता हैं और समर्थ बनाता है।”

“दोस्ती का सफर एक पुस्तक की तरह है, हर पन्ने पर नया मोड़ होता है। साथ मिलकर लिखते हैं इसे हम, जो हमें यादें बनाता है।”

“दोस्ती का रंग चमकता हैं जैसे सूरज की किरण, जो हमें ख़ुशियों के रंग में रंगता है। साथ जीवन के हर पल में होता हैं शानदार, जो हमें हर रोज़ ख़ास बनाता है।”

“दोस्ती की मिठास एक मिठाई की तरह होती हैं, हर दर वो ख़ुशियों को चखती हैं। दोस्त होते हैं सच्चे और निखरते हैं, जो हमें जीवन को गुलज़ार बनाता हैं।”

“दोस्ती का सफर हैं जीवन की यात्रा, जो हमें हर पल में सफलता की राह दिखलाता हैं। प्यार और समर्थन की एक सीढ़ी भरता हैं, जो हमें सफल और खुशहाल बनाता हैं।”

“दोस्ती एक प्रेम की कहानी हैं, जो हमारे दिल को छू जाती हैं। यादें बनाती हैं हर पल को यादगार, जो हमें हमेशा हसाती हैं।”

“दोस्ती की डोर एक संगीत की तरह हैं, जो हमें हर ग़म को भूलने में मदद करती हैं। विश्वास की एक डोर से जुड़ा होता हैं, जो हमें हर परेशानी से बचाती हैं।”

“दोस्ती एक अनमोल खज़ाना हैं, जो हमें खुशियों से भर देती हैं। समर्थनीय है और प्यार की निशानी, जो हमें हमेशा सफलता की और ले जाती हैं।”

मित्रता का महत्व

दोस्ती का महत्व जीवन में अद्भुत है। एक सच्चा मित्र हमारे जीवन को सुंदर और समृद्ध बनाता है। यह हमें समर्थ, समर्थनीय और प्रेरित करता है। मित्रता को समझाने के लिए हमें अपने दोस्तों के साथ समय बिताना आवश्यक है और उन्हें समर्थन करना और समझना हमारे दोस्ती के रिश्ते को और भी गहरा बनाता है।

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो हमें खुशियों का अनुभव कराता है और हमारे जीवन को रंगीन बनाता है। इस दोस्ती दिवस पर, हमें अपने सभी दोस्तों को याद करने का अवसर मिलता है और उन्हें अपनी शुभकामनाएं भेजकर उनके साथ यादें बनाने का मौका मिलता है। इस दिवस पर, आप भी अपने प्रिय दोस्तों को खास महसूस कराने वाले अनमोल उद्धरण साझा कर सकते हैं। दोस्ती दिवस की शुभकामनाएं!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)
1. दोस्ती दिवस कब मनाया जाता है?

दोस्ती दिवस हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। यह विशेष दिन दोस्तों के साथ वक़्त बिताने और उन्हें व्यक्तिगत रूप से यादगार बनाने का एक अच्छा मौका प्रदान करता है।

2. दोस्ती दिवस के उपहार कौनसे दिए जा सकते हैं?

दोस्ती दिवस के अवसर पर आप अपने दोस्तों को विभिन्न उपहार दे सकते हैं, जैसे कि खास किताबें, विशेष शायरी या कविताएँ, चित्रित फोटो, अलग-अलग रंगों के फूल, विशेष अवसर के लिए बनाई गई कस्टम गिफ्ट्स आदि।

3. दोस्ती का सबसे महत्वपूर्ण अंश क्या है?

दोस्ती का सबसे महत्वपूर्ण अंश समर्थन है। सच्चे मित्र हमें हर परिस्थिति में समर्थ बनाते हैं और हमारा साथ निभाते हैं। उनका समर्थन हमें सफलता की ओर आगे बढ़ने में मदद करता है।

4. क्या दोस्ती एक ज़िम्मेदार रिश्ता है?

हां, दोस्ती एक ज़िम्मेदार रिश्ता है। अच्छे दोस्त हमें हमारे जीवन में सहारा देते हैं और हमारे साथ खड़े होते हैं, चाहे वो समय खुशियों का हो या ग़म का। उन्हें हमेशा समर्थन और सम्मान का अधिकार होता है।

5. क्या दोस्ती दिवस को सिर्फ दोस्तों के साथ ही मनाया जा सकता है?

नहीं, दोस्ती दिवस को सिर्फ दोस्तों के साथ ही मनाना ज़रूरी नहीं है। यह दिन सभी प्यारे रिश्तेदार और प्रियजनों के साथ भी मनाया जा सकता है। यह दिन सभी के लिए एक अच्छा मौका होता है अपने प्यारे और प्रियजनों के साथ वक़्त बिताने का।

 

दोस्ती एक ऐसी खुशियों भरी यात्रा है जो हमें समर्थ और समर्थनीय बनाती है। यह हमें अपने जीवन को सुंदर और समृद्ध बनाती है। इस दोस्ती दिवस पर, हमें अपने दोस्तों को विशेष बनाने और उन्हें अपनी मित्रता का भाव व्यक्त करने का एक मौका मिलता है। चाहे हम अपने दोस्तों के साथ साझा किए गए यादें याद करें या उन्हें एक प्यारी सी कविता भेजें, दोस्ती दिवस हमें हमारे दोस्तों के साथ एक ख़ास पल बिताने का अवसर देता है।

“दोस्ती एक चमकती सी दीया है, जो जीवन को रौंगते भर देती है।

साथ बिताए हर पल को यादगार बनाने का, यही है हमारा अधिकार है।”

जीवन में अपने दोस्तों के साथ बिताए गए पल को यादगार बनाने का अधिकार हमारा है। इस दोस्ती दिवस पर, हम अपने प्रिय दोस्तों के साथ खास बनते हैं और इस यात्रा को और भी रंगीन बनाते हैं।

उम्मीद है आपको ये फ्रेंडशिप डे का लेख पसंद आया होगा। आप हमे बताइये आपको कोनसी शायरी अच्छी लगी। आप निचे कमेंट कर के बता सकते है। 

…Happy Friendship Day…

Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा