Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Happy Birthday Mahesh Babu जाने क्यों कुछ महीने के लिए एक्टिंग छोड़ दी थी, अब साउथ के सुपर स्टार है

Happy Birthday Mahesh Babu जाने क्यों कुछ महीने के लिए एक्टिंग छोड़ दी थी, अब साउथ के सुपर स्टार है . Mahesh Babu, भारतीय सिनेमा के मशहूर और प्रतिष्ठित अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी उन्नति की प्रेरणास्त्रोत बनाई है। उनका जन्म 9 मई, 1975 को है, और वे तेलुगु सिनेमा के बीच सबसे प्रमुख चेहरे में से एक हैं।

Happy Birthday mahesh babu
Happy Birthday Mahesh babu
बचपन से सिनेमा की दुनिया में:

महेश बाबू का जन्म चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था, लेकिन उनका परिवार आंध्र प्रदेश के है। वे अपने पिता सुपरस्टार कृष्ण के कदमों का अनुसरण करते हुए सिनेमा के बारे में पहले से ही जागरूक थे।

करियर की शुरुआत:

महेश बाबू का अभिनय करियर 4 साल की उम्र में ही शुरू हो गया था, जब उन्होंने फिल्म ‘नेपोलियन’ में बच्चे की भूमिका निभाई थी। इसके बाद वे बचपन से ही सिनेमा में अपने पिता के साथ काम करने लगे थे।

व्यक्तिगत जीवन:

महेश बाबू का विवाह सिनेमा की स्क्रीन से ही हुआ था। उन्होंने अपनी सहकर्मी और साथी नम्रता सिन्हा के साथ 2005 में शादी की। इस जोड़ी के दो बच्चे हैं, गौड़ और सितारा, जो उनके जीवन के महत्वपूर्ण हिस्से हैं।

यह भी पढ़े :

Mohanlal की पैन- इंडिया फिल्म ‘Vrushabha’ का हॉलीवुड कनेक्शन आया सामने
7 महीने के लिए एक्टिंग छोड़ दी थी:

2007 में महेश बाबू ने 7 महीनों के लिए अभिनय से दूरी बढ़ा दी। कुछ समय बाद, उन्होंने ‘कलेजा’ फ़िल्म में काम करना शुरू किया, लेकिन फ़िल्म वर्षों तक रुकी रही। अंत में, यह फ़िल्म 3 साल बाद 2010 में प्रदर्शित हुई, लेकिन बॉक्स ऑफ़िस पर कोई खास प्रदर्शन नहीं किया।

2011 में महेश ने ‘डोकुडू’ फ़िल्म के माध्यम से फिर से वापसी की। इसके बाद, महेश ने कई बैक-टू-बैक हिट फ़िल्में प्रस्तुत की और उन्होंने टॉलीवुड के सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त किया। महेश बाबू रजनीकांत के बाद साउथ इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेता बने।

Happy Birthday mahesh babu
Happy Birthday mahesh babu
करियर की ऊंचाइयाँ:

महेश बाबू की सिनेमा में करियर की शुरुआत हुई फिल्म ‘राजकुमारुडु’ से, जिसमें उन्होंने प्रमुख भूमिका निभाई थी। उनकी अद्वितीय अभिनय क्षमता ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई और वे तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार बन गए। महेश बाबू एकमात्र साउथ स्टार हैं जिनके नाम 8 नंदी और 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड हैं।

अद्वितीय अभिनय क्षमता:

महेश बाबू का अभिनय उनकी अद्वितीयता में एक नई दिशा दिखाता है। उन्होंने विभिन्न भूमिकाओं में अपनी कदर की है, चाहे वो एक रोमांटिक हीरो हों या एक क्रांतिकारी पत्रकार।

सामाजिक सकारात्मकता:

महेश बाबू अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति भी सजग रहते हैं। उन्होंने अनेक सामाजिक कार्यों में भाग लिया है और उन्होंने बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में भी योगदान दिया है।

महेश बाबू कई एनजीओ चलाते हैं। वे रेनबो चिल्ड्रेन हॉस्पिटल से जुड़े हैं और हृदय रोग से पीड़ित गरीब बच्चों का मुफ्त इलाज करते हैं। अब तक उन्होंने दिल की सर्जरी कर 1000 से ज्यादा बच्चों की जान बचाई है।

यह भी पढ़े:

बॉलीवुड क्वीन Kangana Ranaut बनी चंद्रमुखी, “Chandramukhi 2” की FirstLook आया सामने
उपलब्धियाँ और पुरस्कार:

महेश बाबू के करियर में उन्होंने अनेक महत्वपूर्ण पुरस्कार जीते हैं, जिनमें ‘नंदी पुरस्कार’ और ‘साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड’ शामिल हैं।

महेश बाबू एक अद्वितीय अभिनेता है जिनका अभिनय क्षेत्र में अद्वितीय योगदान है। उनके अद्वितीय अभिनय कौशल और सामाजिक सकारात्मकता से वे एक उदाहरण हैं जो अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण जगह पर हैं।

इस तरह से, महेश बाबू ने सिनेमा की दुनिया में अपने अद्वितीय अभिनय और सामाजिक सेवा से एक अलग पहचान बनाई है।

Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा