Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Sridevi के Birth Anniversary पर Google ने Doodle बनाके मिस चांदनी को दी बधाई

Sridevi के Birth Anniversary पर Google ने Doodle बनाके मिस चांदनी को दी बधाई। Sridevi की 60वीं जन्मदिन पर, Google ने एक विशेष तरीके से उन्हें याद किया। Google ने एक दिलचस्प डूडल बनाया जिसमें महान अदाकारा के विभिन्न किरदारों का अद्वितीय प्रतिनिधित्व किया गया था। यह एक सलाम था उनके उपहार कौशल की और बोलता था कि उनकी यादें हमें सदैव याद रहेंगी।

Happy Birthday Sridevi Google Doogle
Happy Birthday Sridevi Google Doogle

जन्म

एक आदर्श अदाकारा के जीवन की यात्रा

Sridevi का असली नाम श्री अम्मा यंगर अयप्पन था, और उन्होंने तमिलनाडु के मीनापट्टी में 13 अगस्त 1963 को जन्म लिया था। उनकी एक दिवानी दुनिया की शुरुआत महज 4 साल की उम्र में हो गई थी, जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म “थुणगा मगन्ने” में अभिनय किया। इससे पहले ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी और उनकी प्राकृतिक अदाओं ने लोगों को मोहित कर लिया था।

Sridevi 2
Sridevi

चमकदार करियर

बॉलीवुड की रानी

वे अपने अद्वितीय अभिनय कौशल के साथ बॉलीवुड की रानी बन गईं थीं। उन्होंने अपने करियर में 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल, 21 मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में अदाकारी की और लोगों के दिलों में जगह बनाई। उनके दमदार अभिनय का परिणामस्वरूप, उन्होंने कई हिट फिल्में दी, जैसे कि “मिस्टर इंडिया,” “नगीना,” और “चांदनी”।

आखिरी अदाकारी

उनके प्रतिष्ठित समापन का समय

Sridevi
Sridevi

साल 2013 में, उन्होंने फिल्म “इंग्लिश विंग्लिश” से अपने करियर में वापसी की, और अपनी मजबूत अदाकारी से सबको आश्चर्यचकित किया। वे एक व्यक्तिगत और सहयोगी रोल में ब्लेंड होकर दिखाई दीं। साल 2018 में उन्होंने फिल्म “मॉम” में अपने आखिरी अदाकारी की और अपने अभिनय से फिर से लोगों का दिल जीता।

विदाई

एक सदये कलाकार की याद में

उनकी दुनिया से विदाई भी एक ऐतिहासिक मोमेंट बन गई। 24 फरवरी, 2018 को, उनकी मृत्यु दुबई के जुमेरा एमिरेट्स टॉवर में हुई। उनके निधन से सिनेमा जगत ने एक महान कलाकार की कमी का आभास किया, और उनकी यादें आज भी हमारे दिलों में बसी हुई है।

 

Spread the love

2 thoughts on “Sridevi के Birth Anniversary पर Google ने Doodle बनाके मिस चांदनी को दी बधाई”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा