Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Team India के नए स्पॉन्सर के रूप में फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म Dream 11 का एलान किया है BCCI ने

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI (बीसीसीआई) ने हाल ही में Team India के नए स्पॉन्सर के रूप में फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म Dream 11 का एलान किया है। इससे पहले Team India का स्पॉन्सर बाइजू था, लेकिन अब बीसीसीआई ने उसे Dream 11 के साथ बदल दिया है। यह बड़ी खबर क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी है।

Dream 11: नया स्पॉन्सर का परिचय

Dream 11 एक प्रमुख फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो भारत में खेल प्रेमियों को ऑनलाइन क्रिकेट का मज़ा लेने की सुविधा प्रदान करता है। यह प्लेटफॉर्म उन खिलाड़ियों के लिए आकर्षक है जो खुद को क्रिकेट के ज्ञातक मानते हैं और खुद को दिग्गजों के साथ मुकाबला करने का मौका देखना चाहते हैं। Dream 11 ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ एक लंबे समय तक करार पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके अनुसार वे टीम इंडिया के मुख्य स्पॉन्सर होंगे।

BCCI (बीसीसीआई) की घोषणा

BCCI ने शनिवार को एक मीडिया संगोष्ठी में Dream 11 को Team India के नए स्पॉन्सर के रूप में घोषित किया। यह सूचना भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात है, क्योंकि Dream 11 को भारतीय क्रिकेट संघ की अधिकृत प्राथमिकता मिलने के बाद वे अब अधिक मान्यता प्राप्त करेंगे। इस घोषणा के बाद से सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के नए स्पॉन्सर के बारे में चर्चा छायी हुई है।

team-india
team-india

Dream 11 के साथ नई शुरुआत

Dream 11 के आने से टीम इंडिया के लिए नई एक यात्रा की शुरुआत होगी। यह स्पॉन्सरशिप टीम इंडिया को एक बड़ी आर्थिक गतिशीलता प्रदान करेगी, जिससे वे अपने खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान कर सकेंगे। इसके अलावा, ड्रीम-इलेवन के माध्यम से टीम इंडिया का फैन बेस भी विस्तार पाएगा, क्योंकि बहुत से क्रिकेट प्रेमी इस प्लेटफॉर्म पर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुनकर खुद को उनके साथ मिलाने का मौका पाएंगे।

Read more : टॉप इमेजेज झाँसी की रानी के AI द्वारा बनाये गए बेहरीन फोटोज ऐसी दिखती थी झाँसी की रानी 

Dream 11 ने पहले से ही कई अन्य बड़े क्रिकेट टीमों के साथ स्पॉन्सरशिप कर रखी है। इसका मतलब है कि यह प्लेटफॉर्म अपने उच्च-स्तरीय अनुभव के कारण पहचानी जाती है और उन्नत गेमिंग सेवाएं प्रदान करने में सक्षम है। इसके साथ ही, ड्रीम-इलेवन ने कई बड़े क्रिकेट आयोजनों का भी स्पॉन्सरशिप किया है, जिससे यह उन्नत गेमिंग कंटेंट के लिए अधिक ज्ञातकता प्राप्त कर रही है। यह सब उनके टीम इंडिया के साथ की गई संबंधों में एक और महत्वपूर्ण कदम है।

नए स्पॉन्सर के लाभ

Team India के नए स्पॉन्सर के रूप में ड्रीम-इलेवन का चयन करने से अनेक लाभ होंगे। पहले तो, इससे टीम को आर्थिक रूप से स्थिरता मिलेगी, जिससे वे खिलाड़ियों के विकास और टूर्नामेंट के लिए आवश्यक संसाधनों को प्रदान कर सकेंगे। इसके अलावा, यह स्पॉन्सरशिप टीम के ग्लोबल प्रदर्शन को भी बढ़ावा देगी, क्योंकि ड्रीम-इलेवन का प्रचार और प्रमोशन व्यापक स्तर पर होंगे। यह Team India को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर और अधिक पहचान दिलाने में मदद करेगा।

आ गया सैमसंग जबरदस्त स्मार्टफोन 6000mAh बटेरी के साथ तहलका मचने 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने Team India के लिए एक नया स्पॉन्सर तय किया है। ड्रीम-इलेवन, एक फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म, अब टीम इंडिया का मुख्य स्पॉन्सर होगा। इससे टीम इंडिया को आर्थिक, प्रशासनिक और प्रमोशनल मदद मिलेगी। ड्रीम-इलेवन के आने से टीम इंडिया का फैन बेस भी विस्तार पाएगा और खिलाड़ियों को एक बेहतर माध्यम मिलेगा जहां वे खुद को उनके पसंदीदा खिलाड़ियों के साथ जोड़ सकें। यह स्पॉन्सरशिप टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और उन्नत गेमिंग सेवाओं की पहचान में ड्रीम-इलेवन को भी उच्च मान्यता प्राप्त होगी।

read more : kiara advani green dress look goes viral on social media 

Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा