Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

AUS vs SA: David Warner ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, लगाया वनडे करियर का 20वां शतक

AUS vs SA: David Warner ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने वनडे करियर का 20वां शतक ठोक दिया है, और इसके साथ ही वह बड़े बड़े रिकॉर्ड्स के दरबार में घुसे हैं।

AUS vs SA

David Warner

डेविड वॉर्नर जो कुछ समय से फॉर्म में नहीं थे, वर्ल्ड कप 2023 के आसपास अपनी फॉर्म को पुनः पाकर बड़े ही ब्रिलियंट तरीके से वापसी कर चुके हैं। पहले मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने सबको दिखा दिया कि वह फॉर्म में हैं।

डेविड वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में वनडे करियर का 20वां शतक जड़ा। वे अपनी पारी के दौरान 85 गेंदों पर 106 रन बनाने में सफल रहे और इस दौरान 3 छक्के और 12 चौके भी जड़े। यह वॉर्नर का साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवां वनडे शतक है, जिसके बाद वह एक बड़े रिकॉर्ड का हिस्सा बन गए हैं।

सचिन का तोड़ा रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर की यह शानदार प्रदर्शनी ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े सपने को सच करने की दिशा में बड़ा कदम हो सकता है। वहीं, डेविड वॉर्नर ने अपनी फॉर्म के साथ वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम के एक महत्वपूर्ण हिस्से की भूमिका निभाने की तैयारी भी की है।

जब हम क्रिकेट के महान खिलाड़ियों की बात करते हैं, तो उनमें से एक नाम हमेशा सबसे ऊपर आता है – सचिन तेंदुलकर का। उनके खेल के कई रिकॉर्ड आज भी अद्वितीय हैं, लेकिन हाल ही में एक ऐसा पल आया है जब एक और क्रिकेटर ने सचिन के रिकॉर्ड को छू दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने अपने खेल में एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने अपने करियर के दौरान बनाया है 46 वनडे शतक, और इससे उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 45 वनडे शतक जड़े थे, और वो बतौर ओपनर खेलते थे। इस तरह, डेविड वॉर्नर ने एक ओपनर के रूप में सचिन के रिकॉर्ड को पार किया है और क्रिकेट के इतिहास में अपना एक और महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। यह भी पढ़े : Tecno Spark 10 Pro Moon Edition थोड़ा अलग है ये स्मार्टफोन देखे स्पेसिफिकेशन और प्राइस

दूसरे स्थान पर क्रिस गेल

सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर के पीछे, तीसरे स्थान पर विश्वकपी क्रिकेटर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 42 वनडे शतक बनाए हैं। गेल के बल्लेबाजी का आलंब और उनकी बड़ी पारीगिरी के लिए भी वो प्रसिद्ध हैं।

  • 46 – डेविड वार्नर
  • 45 – सचिन तेंदुलकर
  • 42 – क्रिस गेल
  • 41 – सनथ जयसूर्या
  • 40 – मैथ्यू हेडन
  • 39 – रोहित शर्मा
  • 37 – स्टीव स्मिथ

बतौर ओपनर पूरे किए 6000 रन

डेविड वॉर्नर ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर 6000 रन पूरे किए। वॉर्नर ने 140 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 121 पारियों में वनडे में बतौर ओपनर 6000 रन पूरे किए थे। शिखर धवन इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

  • 121 पारी – रोहित शर्मा
  • 123 पारी – हाशिम अमला
  • 133 पारी – सचिन तेंदुलकर
  • 140 पारी – डेविड वार्नर
  • 140 पारी – शिखर धवन
  • 143 पारी – सौरव गांगुली

डेविड वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5वां शतक जड़ा। वहीं, सचिन ने भी अफ्रीका के खिलाफ 5 शतक जड़े हैं। कोहली तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने चार शतक जड़ा है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वॉर्नर ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

यह भी पढ़े :

Moto Edge 40 Neo 5G: 12GB के RAM के साथ 5000mAh की बैटरी, इस दिन होगा लांच
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा