Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Amitabh Bachchan 80 साल की उम्र सुपरफास्ट एनर्जी के पीछे का राज शेयर किया है

Amitabh Bachchan 80 साल की उम्र सुपरफास्ट एनर्जी के पीछे का राज शेयर किया है। Amitabh Bachchan, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर 1970 के दशक में जंजीर, दीवार, आनंद, रोटी कपड़ा और मकान जैसी फिल्मों से शुरू किया, आज भी सिनेमा की दुनिया में एक महत्वपूर्ण हस्ती हैं।

उनकी 80 साल की उम्र में भी उनकी ऊर्जा और जीवन के हर पहलू में उनका जादू अब भी बरकरार है। इस लेख में, हम जानेंगे कि बिग बी का यह योगदान कैसे उनकी ऊर्जा के पीछे छिपे रहस्य को खोलता है।

amitabh bachchan

Amitabh Bachchan Health

1970 के दशक 

अमिताभ बच्चन का बॉलीवुड में करियर 1970 के दशक में शुरू हुआ था। उन्होंने फिल्म “जंजीर” में अपने अद्वितीय अभिनय के साथ बड़ा पर्दा देखा और उन्हें तुरंत ही एक दिग्गज अभिनेता के रूप में मान्यता मिल गई।

अमिताभ का स्वास्थ्य रहस्य

80 साल की उम्र में भी, अमिताभ बच्चन अपनी सुपरफास्ट एनर्जी के साथ नजर आते हैं। वे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं और रेगुलर व्यायाम करते हैं।

योग का महत्व

बिग बी का एक बड़ा सीक्रेट है योग का अभ्यास करना। योग उनकी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित रूप से बनाए रखने में मदद करता है।

परिवार का साथ

अमिताभ बच्चन ने अपने माता-पिता, हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन को उनके सफल करियर के पीछे का योगदान माना है। उनका परिवार उनके लिए एक महत्वपूर्ण साथी रहा है और उन्होंने हमेशा उनके साथ खड़ा रहा है।

31 अगस्त, 2023 को अपने ब्लॉग पर बिग बी ने अपने क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के दौरान कई चीजों के बारे में बात की.

यह भी पढ़े : 

करीना करेंगी डिजिटल डिब्यू… ‘Jaane Jaan’ का ट्रेलर 5 सितंबर को होगा लॉन्च

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

Amitabh Bachchan Energy Secret

Big B ने कहा “हां, मैं KBC के सेट पर दौड़ता हूं.. दर्शक मुझसे पूछते हैं कि मैं ऐसा क्यों करता हूं.. मैं कहता हूं कि मुझे ऐसा करने का मन करता है इसलिए मैं ऐसा करता हूं.. वे मुझसे कहते हैं कि हमें आपकी ऊर्जा का रहस्य जानने की जरूरत है.. मैं उन्हें बताता हूं मेरे पास कोई रहस्य नहीं है, मैं ऐसा ही पैदा हुआ था और अगर आपको जानना है तो आपको उनसे पूछना होगा जिन्होंने मुझे बनाया.

आगे अमिताभ बच्चन बोलते हैं मैं अब भी मुस्कुराता हूं..  अमिताभ ने साथ ही ये भी कहा कि उन्हें दोबारा जन्म मिलता है तो वह उन फैंस और स्टारडम को नहीं चाहेंगे जो उन्हें इतने वर्षों में मिली हैं. इसके बजाय वह अपने माता-पिता हरिवंश और तेजी बच्चन के बेटे के रूप में जन्म लेना चाहेंगे.

अपने पहले ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने उस समय को याद किया था जब उन्होंने अपनी जिंदगी से धूम्रपान और शराब पीने की आदत छोड़ दी थी. उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें तुरंत अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने इसे जल्द ही सुधार लिया.

अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड को एक नए दिशा में ले जाने का साहस और किया है। उनकी ऊर्जा और जीवन के हर पहलू में उनका योगदान अद्वितीय है और हम सभी को यह सिखने को मिलता है कि जीवन को पूरी ऊर्जा के साथ जीने का तरीका हो सकता है।

यह भी पढ़े : 

Akshay Kumar Remake Films: खिलाडी अक्षय की ये 5 फिल्मे साउथ से ली गई थी

 

Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा