Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Akshay Kumar Remake Films: खिलाडी अक्षय की ये 5 फिल्मे साउथ से ली गई थी

Akshay Kumar Remake Films: खिलाडी अक्षय की ये 5 फिल्मे साउथ से ली गई थी। अक्षय कुमार तो बॉलीवुड का ‘खिलाड़ी’ कहलाते हैं, लेकिन वे बॉलीवुड के अलावा दक्षिण भारतीय सिनेमा के प्रशंसकों के दिलों में भी बड़े हैं। उन्होंने कई South Films के हिंदी Remake में काम किया है, जिनसे वे नए और रोचक अंदाज़ में दर्शकों को मनोरंजन प्रदान करते हैं। इस लेख में, हम जानेंगे कि अक्षय कुमार के दक्षिण अनुवाद कैसे बॉलीवुड को नया दिमाग देते हैं।

Akshay Kumar Remake Films

कठपुतली:

जब बात आती है थ्रिलर फिल्मों की, तो भारतीय सिनेमा ने हमेशा ही अपनी पहचान बनाई है। एक ऐसी फिल्म जिसने हाल ही में दर्शकों को हैरान कर दिया है, वह है “कठपुतली”। यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर ने दर्शकों को अपनी सुस्पष्ट कहानी और मनोरंजन से भरपूर फिल्मों की ओर खींच लिया है।

Akshay Kumar South Remakes

“कठपुतली” की मूल कहानी 2018 में तमिल भाषा में बनी फिल्म “Ratsasan” से ली गई है। इस फिल्म की कहानी एक पोलिस ऑफिसर के साथ एक साइकोपैथ अपराधी के बीच की रोचक जंग को दिखाती है। जिसके बारे में विष्णू विशाल और अमाला पॉल ने काम किया था।

यह भी पढ़े:

Rajinikanth: Jailer की सक्सेस के बाद प्रोड्यूसर दो महंगी लग्जरी कार लेकर एक्टर के घर पहुंचे

Jawan Advanced Booking Status: फुल एक्शन मोड में हैं बॉक्स ऑफिस पर तहलका लाएंगे शाहरुख खान!

 

हेरा फेरी

अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म “हेरा फेरी 3” के बारे में रिपोर्ट्स आ रही हैं कि वह इस फ्रेंचाइजी के तिसरे हिस्से में नजर आएंगे। इस फिल्म की पहली भाग “हेरा फेरी” ने साल 2000 में दर्शकों को हँसी-मजाक में डूबने का मौका दिया था, जिसमें अक्षय कुमार के साथ परेश रावल और सुनील शेट्टी भी नजर आए थे। यह मलयालम फिल्म “रामजी राव” की हिंदी रीमेक है, जो साल 1989 में रिलीज हुई थी।

Akshay Kumar Remake Films

भूल भुलैया 

बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता अक्षय कुमार की स्टारडम की शुरुआत हुई थी “भूल भुलैया” के साथ। इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड के स्टैबलिश्ड स्टार्स में शामिल कर दिया और उन्हें एक नए दिशा में ले जाने का मौका दिया। इस आलाव में विद्या बालन, शाइनी आहूजा, और अमीषा पटेल जैसे अद्वितीय कलाकारों ने भी अपना योगदान दिया।

Akshay Kumar Remake Films

क्या आप जानते हैं कि “भूल भुलैया” एक पूर्व मलयालम फिल्म “Manichitrathazhu” की हिंदी रीमेक है? इस मलयालम फिल्म के मुख्य कलाकार ममूटी थे, और इसकी कहानी महिला मानसिक बीमारी के चरणों के रूप में प्रस्तुत की गई थी। इसके बाद, यह फिल्म तमिल में “चंद्रमुखी” के नाम से रिलीज हुई, जिसमें सुपरस्टार रजनीकांत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

लक्ष्मी

“लक्ष्मी” एक भूतिया ड्रामा है जिसमें अक्षय कुमार ने एक प्राधान्य भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी एक आत्मा के चरणों के चारित्रिक और दिव्यीय दुनिया में घुसने के बारे में है, जिससे डर और मजेदार घटनाएँ होती हैं।

Akshay Kumar Remake Films

“लक्ष्मी” को बनाने से पहले, यह फिल्म “कंचना” के नाम से साल 2011 में तमिल और तेलगु भाषा में बन चुकी थी। राघव लॉरेंस ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया और उन्होंने एक अनूठे भूतिया कथा को पेश किया, जिसमें उन्होंने भूतिया आत्मा के चरणों के साथ एक डरावनी कहानी को जुड़ाव दिया।

सेल्फी

“सेल्फी,” यह एक ओरिजिनल फिल्म नहीं है, बल्कि एक मलयालम फिल्म “ड्राइविंग लाइसेंस” की हिंदी रीमेक है। अक्षय कुमार ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है,

सेल्फी

ये कुछ 5 फिल्मे है जो साथ के मूवीज का रीमेक है। हलाकि बॉलीवुड में आज कल ऐसी बहुत सी फिल्मे है जो की साउथ से ली गई है। बॉलीवुड के बड़े बड़े स्टार्स भी इस लिस्ट में पीछे नहीं हेट।

यह भी पढ़े:

करीना करेंगी डिजिटल डिब्यू… ‘Jaane Jaan’ का ट्रेलर 5 सितंबर को होगा लॉन्च
Tiger 3 Poster Salman और Katrina के एक्शन अवतार ने उड़ाए होश
Spread the love

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा