Twitter Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

2018 Movie: इस मलयालम को चुना गया भारत का ऑस्कर्स के लिए

2018 Movie को Oscars 2024 के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री के रूप में चुना गया है: टोवीनो थॉमस की फिल्म के बारे में सब कुछ। जानिए कैसे इस मलयालम चित्र ने केरल की 2018 बाढ़ का जीवंत रूप में पुनर्निर्माण किया और लोगों के दिलों में कैसे छू लिया।

2018 Movie
2018 Movie

 

2018 Movie

  • फ़िल्म का नाम: 2018: Everyone is a Hero
  • निर्देशक: जूड एंथनी जोसेफ
  • ऑस्कर्स एंट्री वर्ष: 2024
  • ऑस्कर्स विभाग: सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म
  • ऑस्कर्स समारोह तिथि: 10 मार्च 2024, लॉस एंजल्स

Oscars 2024

2018: Everyone is a Hero एक मलयालम फिल्म है जो केरल की अपूर्व बरसात के प्राकृतिक आपदा का चित्रित रूप है। इस चित्र के माध्यम से वो आपदा जो राज्य को प्रभावित करने वाली थी, उसकी चित्रण को प्राकृतिक और सटीक ढंग से प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है। यह भी पढ़े: World Tourism Day: पर भारत में अक्टूबर में 5 जगह जाये घूमने, जिंदगी रंगीन हो जाएगी

फिल्म में एक समय पर दौड़ने वाले कई कहानियों का सेट प्रस्तुत किया गया है, जो बाढ़ आने पर कार्रवाई करने के लिए केंद्र में होते हैं। फिल्म में अनूप (जिसका दिलीप दर्मान स्तरित कर रहे हैं, जिन्होंने एक मिलिट्री सेवा को छोड़ने के लिए अपनी सेहत की स्थिति को नकली) जैसे मुख्य पात्रों का जीवन भी दिखाया गया है। फिल्म के पैलेल जनरेट होने वाले किरदारों को प्लॉटलाइन में बैठाने के लिए साधारण और आदर्शन चरित्रों के साथ खिलवाड़ किया गया है।

फिल्म में, यहां वह द्रामात्मक घटनाओं को छूने से कुछ नहीं छोड़ा गया है। चाहे वो पानी में गिरे हुए एक विशेष आवश्यकता वाले बच्चे को कवर करना हो या फिशरमैन जिनका एक अहंकारी आदमी ने अपमानित किया हो, लेकिन उसे सिखाना पड़ता है जब फिशरमैन अपने बच्चों को बचाने के लिए अपनी नावों के साथ आते हैं।

फिल्म ने सच्चाई में केरल के लोगों ने मिलकर जो कुछ भी किया, उसकी याद दिलाने के रूप में बदल दी थी, जिनके पास परिस्थितियों में फंसे लोगों को बचाने का संदेश दिया गया था। फिल्म ने मानवता का संदेश दिया था, जिसने दर्शकों के दिलों में गूंथा। इसके परिणामस्वरूप, 2018 वर्ष की सबसे बड़ी कमाई करने वाली मलयालम फिल्मों में से एक बन गई थी। Animal Poster Bobby Deol बनेंगे खतरनाक विल्लन, खून से लतपत चेहरा और भी भयानक दिख रहा है

टोवीनो थॉमस के अलावा, कुंचको बोबन, आसिफ अली, विनीत स्रीनिवासन, नरेन, और लाल ने भी फ़िल्म में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। 2018: Everyone is a Hero को मई 2023 में थियेटर में रिलीज किया गया था।

इस लेख में, हमने जाना कि कैसे 2018: Everyone is a Hero ने भारत के ऑस्कर्स 2024 के लिए आधिकारिक एंट्री बनाई और उसके महत्वपूर्ण बारे में सब कुछ प्रस्तुत किया। यह फ़िल्म ने केरल की 2018 बाढ़ को एक जीवंत रूप में पुनर्निर्माण किया और मानवता का संदेश दिया। इसके साथ ही फ़िल्म में टोवीनो थॉमस और अन्य कलाकारों का अद्भुत प्रदर्शन भी था।

Fukrey 3 में Ali Fazal का एक्सक्लूसिव कैमियो चौथी किस्त के लिए मिल गई हिंट
FAQ

1. 2018 का नामक क्यों रखा गया?

  • फ़िल्म में केरल की 2018 बाढ़ का चित्रण किया गया है, इसलिए उसका नाम “2018: Everyone is a Hero” है।

2. क्या टोवीनो थॉमस के किरदार ने फ़िल्म को कैसे महत्वपूर्ण बनाया?

  • टोवीनो थॉमस ने अपने किरदार के माध्यम से फ़िल्म को और भी मानवता के प्रति संवेदनशील बनाया, जिसका दर्शकों के दिलों में गहरा प्रभाव हुआ।

3. कब होगा 96वा ऑस्कर्स समारोह?

  • 96वा ऑस्कर्स समारोह 10 मार्च 2024 को लॉस एंजल्स में होगा।

आपके पास फ़िल्म “2018: Everyone is a Hero” के बारे में कोई और सवाल हैं? हमें पूछें और हम आपके सवालों का उत्तर देंगे

Spread the love

2 thoughts on “2018 Movie: इस मलयालम को चुना गया भारत का ऑस्कर्स के लिए”

Leave a Comment

Vivo Y78 (t1) & Vivo Y78m (t1) 12GB रैम, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत Dussehra 2023: 23 या 24 अक्टूबर कब मनाई जाएगी विजयादशमी, जान लें सही डेट Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के दौरान ना करें ये गलती 17 अक्टूबर तक इन राशियों का पलटेगा भाग्य, राजयोग का है योग अवनीत कौर ने इंस्टाग्राम पर लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें फोटोज अवनीत कौर रोम शहर की गलियों में धूप का मजा लेते हुए फोटोज क्लिक करवाती नजर आई Vivo V29: हो गया लांच जाने स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस Ram Charan Spotted At Airport: एक बार फिर नंगे पैर दिखें राम चरण Fukrey 3 Box Office Collection Day 6: बॉक्स ऑफिस पर Fukrey 3 का कब्जा Tiger Nageswara Rao Hindi Trailer: का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज, फुल ऑन एक्शन अवतार में रवि तेजा